Advertisement

विडियोः 140 किलो वजन के इस क्रिकेटर ने 6 छक्के मारकर सबका दिल जीत लिया

1:22 pm 2 Sep, 2017

Advertisement

रहकीम कॉर्नवाल। नाम तो सुना ही होगा। 140 किलोग्राम वजन वाले इस भारी भरकम क्रिकेटर के बारे में टॉपयप्स पर एक स्टोरी प्रकाशित की गई थी।

24 साल उम्र के कॉर्नवाल को दुनिया का सबसे भारी-भरकम खिलाड़ी कहा जाता है। हालांकि, उनके वजन का उनके खेल पर कोई असर नहीं पड़ता है। फिलहाल रहकीम कॉर्नवाल अपने वजन की वजह से चर्चा में नहीं है। वह चर्चा में हैं धमाकेदार पारी खेलने की वजह से।

वेस्टइंडीज में खेले जा रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 20) के एक मैच के दौरान रहकीम कॉर्नवाल ने 44 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 6 छक्के लगाए।

YouTube


Advertisement
सेंट लूसिया की तरफ से खेलने वाले कॉर्नवाल रिटायर्ड हर्ट हुए। 16वें ओवर में किरोन पोलार्ड की गेंद उनके पेट में लग गई इसके बाद 18वें ओवर में वो रिटायर्ड हर्ट हो गए।

6 फुट 5 इंच की ऊंचाई वाले रहकीम उसी जगह से आते हैं, जहां से महान क्रिकेट विवियन रिचर्ड्स आते हैं। रहकीम कॉर्नवाल बरमुडा ड्वेंस लेवररॉक के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से ही पिछले दो सालों में कमाल का प्रदर्शन किया है।

रहकीम के शानदार पारी के बावजूद इस मैच में सेंट लूसिया स्टार्स को बारबडोस ट्राइडेंट्स ने 29 रनों से हरा दिया। बारबडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में सेंट लूसिया की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई।

रहकीम की शानदार पारी का विडियो आप यहां देख सकते हैं।

Advertisement


  • Advertisement