दुनिया की सैर करते हुए ‘जिन’ का स्वाद चखेगी यह लड़की, मिली बेहतरीन इंटर्नशिप

author image
5:01 pm 20 Sep, 2017

घूमना फिरना किसे अच्छा नहीं लगता। कुछ लोगों को नई-नई जगह जाना, उसे एक्स्प्लोर करना बहुत अच्छा लगता है। लेकिन ऑफिस का काम, छुट्टी न मिल पाने की वजह से सारे के सारे प्लान्स धरे के धरे रह जाते हैं।

इस मामले में एक लड़की बहुत ही भाग्यशाली है, जिसे ऐसा काम मिला है, जिसमें वह दुनिया की सैर करेगी। जी हां, वेस्ट लंदन स्थित जिन और टॉनिक क्लब, ILoveGin.com नाम की एक कंपनी ने एक इंटर्न को हायर किया है, जो पूरी दुनिया की यात्रा करते हुए जिन नामक  अल्कोहल का स्वाद चखेगी। इस लड़की का काम होगा दुनिया के अलग-अलग शहरों में जाकर इस ख़ास अल्कोहल को चखना और उसके बारे में रिव्यू देना। इस पद को नाम दिया गया है जिन+इंटर्न यानी कि ‘जिनटर्न’।

भारत में जहां इंटर्न को उतना पैसा नहीं मिलता, वहीं इस लड़की को अल्कोहल चखने का 17,30,760 रुपए स्टाइपेंड दिया जाएगा।

इस ड्रीम जॉब को हासिल करने वाली लड़की का नाम है जोहदी डिंसडेल। वह जल्द ही यूरोप और यूके स्थित जीन कंपनियों का दौरा करने वाली है, जहां वह जिन अल्कोहल को टेस्ट करेगी।

जोहदी को यह इंटर्नशिप मिलना इतना आसान नहीं था। जोहदी ऐसे ही फेसबुक स्क्रॉल कर रही थी, तभी उसकी नजर इंटर्नशिप के विज्ञापन पर पड़ी।

जोहदी पहले एक टीचर थी और सात साल तक शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत रही। टीचिंग के साथ-साथ उन्होंने जिन के बारे में ब्लॉग लिखने शुरू किए, जो आगे चलकर उनका पैशन बन गया।

 

इस इंटर्नशिप को पाने के लिए करीब 5000 लोगों ने आवेदन किया था।  पहले राउंड में कैंडिडेट्स को जिन अल्कोहल के बारे लिखना था और सोशल मीडिया पर भी अपना-अपना रिव्यु देना था। इसके बाद, अगले राउंड में उन्हें यह कहते हुए एक विडियो शूट करना था कि इस रोले के लिए वो क्यों दूसरों से बेहतर है? इन दोनों ही राउंड्स में जोहदी ने बाजी मारी और आखिरकार यह ड्रीम जॉब पाने में कामयाब रहीं।

जोहदी बेहद ही खुश हैं। उनके लिए ये एक ऐसा अवसर है, जिसकी वो कभी चाहत रखा करती थीं। उनके लिए ये किसी सपने के सच होने से कम नहीं है।