Advertisement

मुंबई-गोवा के लिए शुरू हुई विस्टाडोम ट्रेन, कांच की छत से दिखेगा आसमान का नज़ारा

11:04 am 21 Sep, 2017

Advertisement

अगर आप भी मुंबई से गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इस बार प्लेन या किसी दूसरी ट्रेन की बजाय जनशताब्दी एक्सप्रेस का टिकट कटाएं, क्योंकि इस ट्रेन के विस्टाडोम में आपको वो सारी सुविधा मिलेगी जो शायद प्लेन में भी न मिले।

दादर-मडगांव जन शताब्दी एक्सप्रेस में विस्टाडोम कोच की सुविधा शुरू हो गई है। इस कोच में कई सुविधाएं आपको मिलेंगी, जैसे- 360 डिग्री घूमने वाली रोटेबल चेयर, हैंगिंग एलसीडी और कांच की छत। इस कांच की छत से आपको आसमान का खूबसूरत नज़ारा भी दिखेगा जो भारत में पहली बार है। फिलहाल इस एक ही कोच में सारी सुविधाएं दी गई है, यात्रियों से मिलने वाले रिस्पॉन्स के बाद रेलवे इसे बढ़ाने के बारे में सोचेगी।

इतनी है लागत


Advertisement
विस्टाडोम कोच में 40 सीटे हैं जिनकी लागत करीब 3.38 करोड़ रुपए है। कोच के पारदर्शी होने के कारण आपको बाहर का नज़ारा आराम से दिखेगा।

हफ्ते में इतने दिन चलेगी

बारिश के सीज़न में यह ट्रेन हफ्ते में 3 दिन चलेगी और उसके बाद हफ्ते में इसे 5 दिन चलाया जाएगा। यह ट्रेन दादर से सुबह 5.25 बजे चलती है उसी दिन शाम 4 बजे तक मडगांव पहुंचती है।

भारते जैसे देश में जहां लोग पब्लिक प्रॉपर्टी की कभी अच्छी तरह देखभाल नहीं करते हैं, उम्मीद की जानी चाहिए कि इस ट्रेन का हाल भी तेजस एक्सप्रेस जैसा न हो जाए।

 

Advertisement


  • Advertisement