Advertisement

इंस्टाग्राम पोस्ट से ही मालामाल हो रहे हैं विराट कोहली, सामने आया कमाई का आंकड़ा

author image
3:34 pm 26 Jul, 2018

Advertisement

आजकल सोशल मीडिया कमाई करने का भी प्लेटफार्म बन गया है। कई लोग ऐसे हैं जो सोशल मीडिया से ही लाखों की कमाई कर रहे हैं। ऐसे में कंपनियां भी अपने ब्रैंड्स को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही हैं। अपने ब्रैंड को बढ़ाने के लिए सेलिब्रिटी की मदद ले रही हैं। वे उन एक्टर्स, मॉडल्स और स्पोर्ट स्टार्स का सहारा ले रही हैं, जिनके सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग है और इसके लिए उन्हें मोटी रकम भी दी जा रही है।

इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम पर अपने एक ही स्पॉन्सर्ड या ब्रांडेड पोस्ट से लाखों की कमाई करते हैं। विराट कोहली की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। देश-दुनियाभर के प्रशंसक उन्हें पसंद करते हैं। उनकी बादशाहत सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं, बल्कि मार्केट ब्रैंड पर भी कायम है।

 

#Repost @puma #One8 #ComeOutAndPlay

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

 

हाल ही में इंस्टाग्राम की मार्केटिंग सॉल्यूशन कंपनी HopperHQ.com ने साल 2018 में इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दुनियाभर के सितारों की एक लिस्ट जारी की है।

 

इस सूची में विस्तार से बताया गया है कि किसने फोटो शेयरिंग एप्लिकेशन के जरिए किस पोस्ट से कितनी कमाई की और किसने सबसे ज्यादा कमाई की।

 


Advertisement

 

इस सूची में विराट कोहली इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में नौंवे और ओवरऑल लिस्ट में 17वां स्थान पर है। साथ ही इस सूची में जगह पाने वाले विराट कोहली इकलौते क्रिकेटर भी हैं।

 

 

इंस्टाग्राम के एक पोस्ट से विराट कोहली 120,000 यूएस डॉलर (लगभग 83 लाख रुपये) कमाते हैं। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हॉलीवुड एक्ट्रेस काइली जेनर का है, जिन्हें एक पोस्ट करने पर लगभग 6 करोड़ रुपये मिलते हैं।

 

 

इंस्टाग्राम के स्पोर्ट रिच लिस्ट में जहां विराट नौंवें नंबर पर हैं। वहीं फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले नंबर पर हैं, उन्हें एक पोस्ट के 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। वहीं नेमार और लियोनेल मेसी दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

Advertisement


  • Advertisement