Advertisement

‘रामायण’ में लक्ष्मण का किरदार निभा चुके इस अभिनेता को देखकर अब पहचान पाना है मुश्किल

4:02 pm 18 Jun, 2018

Advertisement

वर्षों पहले दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले रामानंद सागर के धारावाहिक ‘रामायण’ को भला कौन भूल सकता है। उस दौर में इस आध्यात्मिक  धारावाहिक की लोकप्रियता किसी भी अन्य टीवी सीरियल से कहीं ज्यादा थी। भारत के इस सबसे बड़े धारावाहिक कीआखिरी कड़ी प्रसारित हुए लगभग 25 साल बीत गए है, लेकिन इसके किरदार आज भी हमारे दिलों में ताजा है। ये किरदार इतने शानदार और असरदार थे कि दर्शक इन किरदारों को ईश्वर की तरह पूजने लगे थे। इन खूबसूरत किरदारों में एक किरदार भरत का भी था जिसकी लुभावनी तस्वीर आज भी हमारे जहन में है।

 

 

90 के दशक के इस सबसे लोकप्रिय सीरियल में राम और सीता के किरदारों के अलावा भगवान लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था। उस वक्त सुनील ने अपने अभिनय के दमपार करोड़ों दर्शकों का दिल जीता था। देश भर में लोग सुनील को भगवान लक्ष्मण की तरह पूजने लगे थे, जिसके चलते वास्तविक जीवन में भी सुनील की छवि लक्ष्मण की ही बन गई थी।

 

 

लेकिन रील लाइफ से हटकर हम आज आपको सुनील लहरी की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। किसी समय भगवान लक्ष्मण की तरह पूजे जाने वाले सुनील आज गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गए हैं।


Advertisement
 

 

पेशे से एक्टर सुनील ने धारावाहिक रामायण के बाद कई अन्य सीरियल्स  में भी काम किया, लेकिन जो कामयाबी और शोहरत उन्हें रामायण से मिली वो किसी और टीवी सीरियल से नहीं मिल पाई।

 

 

उस वक्त कामयाबी के शिखर पर पहुंच चुके सुनील ने आज फिल्मी पर्दे  से पूरी तरह दूरी बना ली है। काफी लंबे समय से सुनील को किसी भी सीरियल में नहीं देखा गया है। हाल ही में सुनील की कुछ ताजा तस्वीरें जारी हुई हैं जिन्हें देखकर उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। इन तस्वीरों को देखकर जरा भी नहीं लगता कि ये वही लक्ष्मण हैं जिन्हें किसी समय लोग पूजा करते थे।

 

Advertisement


  • Advertisement