Advertisement

टीवी के इन सितारों ने बॉलीवुड फिल्म से की थी शुरुआत, आज दी जाती है मिसाल

11:00 am 30 Jul, 2018

Advertisement

मुंबई का रुख करने वाले अधिकतर लोग फिल्म में एंट्री को बेताब रहते हैं। आखिर बड़ा परदा सबको आकर्षित करता है, लेकिन सबको यहां मौका मिले ऐसा होता नहीं। कई लोग मौक़ा पाते भी हैं तो जम नहीं पाते और गुमनाम हो जाते हैं, लेकिन वहीं कुछ लोग अपनी अभिनय क्षमता को निखरते हुए मुकाम हासिल करते हैं।

 

टीवी से बड़े परदे पर रुख करने वाले तो कई उदाहरण हैं, जिनमें शाहरुख खान का उदाहरण दिया जाता रहा है। वहीं, कुछ ऐसे नाम भी हैं, जो बड़े परदे से टीवी पर आकर न केवल काम किया बल्कि बड़ा नाम भी किया।

आइए इस पर जरा गौर फरमाते हैंः

शेखर सुमन

 

 

शेखर सुमन को छोटे परदे का ‘अमिताभ बच्चन’ भी कहा जाता है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की लेकिन बात टीवी पर ही आकर जमी। इन्होंने न केवल यादगार टीवी धारावाहिकों में अभिनय किया, बल्कि एंकरिंग में भी अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। आज ये अपने फिटनेस और दमदार आवाज की वजह से चर्चा में बने रहते हैं।

आसिफ शेख

 

 

‘भाभीजी घर पर हैं’ शो के जरिए अलग ही पहचान कायम करने वाले आसिफ ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘यारा दिलदारा’ से की थी। इन्होंने कई फिल्मों में छोटे-बड़े रोल किए, लेकिन वहां बात बनी नहीं। तब जाकर इन्होंने टीवी का रुख किया और आज ये छोटे परदे के बड़े स्टार्स में गिने जाते हैं।

अपूर्व अग्निहोत्री

 

Happy Birthday #ApoorvaAgnihotri ! 🎁

A post shared by Chiragino's Movie World (@chiragino_movie_world) on

 

अपूर्व को ‘परदेश’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म से पहचान मिली थी, लेकिन फिल्मी करियर कुछ खास नहीं चल पाया। टीवी पर जब वे ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में मुख्य भूमिका में दिखे तो बेहद लोकप्रिय हुए। इस सफलता के बाद इन्होंने कई धारावाहिकों में बेहतरीन भूमिकाएं की।

रोनित रॉय

 

 

रोनित ने कई फिल्मों में अपने भाग्य आजमाए, लेकिन आखिरकार सफलता का स्वाद नहीं चख पाए। लगातार असफलताओं ने उन्हें तोड़ दिया था लेकिन ‘टीवी क्वीन’ एकता कपूर ने ‘कसौटी जिंदगी की’ में उन्हें टीवी पर ब्रेक दिया और फिर उन्होंने यहां कमाल ही कर दिया।

 

नकुल मेहता

 

A dash of madness in a perfectly symmetrical world. 🌚🌀 📷 @yuliasko.ph

A post shared by Nakuul Mehta (@nakuulmehta) on

 

नकुल ने फिल्म ‘हाल ए दिल’ से अपने करियर की शुरुआत तो की लेकिन सफलता से कोसों दूर रहे। हालांकि, बाद में उन्हें टीवी सीरियल्स के लिए काफी ऑफर्स आने लगे। स्टार प्लस के शो ‘प्यार का दर्द है मीठा-मीठा प्यारा-प्यारा’ से नकुल ने टीवी जगत में एंट्री की और अपनी अभिनय क्षमता से दर्शकों का दिल जीता।

 

वत्सल सेठ

 


Advertisement
 

अजय देवगन की फिल्म ‘टार्जन द वंडर कार’ आज भी बच्चों में लोकप्रिय है, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी। इस फिल्म से अभिनय की पारी शुरू करने वाले वत्सल ने कई फिल्मों में किस्मत आजमाई, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। वत्सल ने ‘एक हसीना थी’ नामक टीवी सीरियल से सफलता का स्वाद चखा।

 

रश्मि देसाई

 

It is in herself she will find the strength she needs😇💗

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai) on

 

रश्मि आज टीवी की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इन्होंने साल 2006 में फिल्म ‘ये लम्हे जुदाई के’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि, इन्होंने बाद में कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया। जाहिर बात है कि रश्मि को सफलता टीवी इंडस्ट्री से ही मिली।

 

रुपाली गांगुली

 

 

‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ धारावाहिक से दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाली रुपाली फिल्मों से अपनी शुरुआत की। ‘अंगारा’ और ‘दो आंखें बारह हाथ’ जैसी फिल्मों में काम करने के बावजूद पहचान टीवी से ही मिली।

 

रुसलान मुमताज

 

 

रुसलान ने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म ‘MP3-मेरा पहला पहला प्यार’ से की थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास नहीं कर सके। बाद में इन्होंने ‘कहता है दिल जी ले ज़रा’ सीरियल से अपनी पहचान बनाई।

 

सनाया ईरानी

 

 

सनाया ने 2006 में आई फिल्म फना से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्मों में उनके अभिनय को कोई ख़ास तरजीह नहीं मिली, तो उन्होंने बिना वक्त गंवाए 2007 में ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ सीरियल से टीवी में एंट्री कर ली।

 

रोहन मेहरा

 

Think like a proton ,always positive 🤔

A post shared by Rohan Mehra (@rohanmehraa) on

 

रोहन 2013 में आई फिल्म ‘सिक्सटीन’ में नजर आ चुके हैं, लेकिन उनकी फ़िल्मी पारी नहीं चल सकी। साल 2015 में इन्होंने स्टार प्लस के सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से नई पहचान कायम करने में सफल हुए।

Advertisement


  • Advertisement