Advertisement

इन 7 लोगों के पास हैं ऐसी शक्तियां जिन पर यकीन करना होगा मुश्किल

8:49 pm 30 Jan, 2018

Advertisement

हर इंसान की क्षमता अलग-अलग होती है, लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो औरों से बिल्कुल जुदा होते हैं, इनके पास जन्म से ही कुछ ऐसी शक्तियां होती हैं, जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है, अपनी अद्भुत शक्तियों की वजह से ही ऐसे लोग हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं। चलिए आपको मिलवाते हैं ऐसे ही कुछ सुपरपावरफुल लोगों से।

1. स्लाविसा पैजकिक – द इलेक्ट्रिक मैन

Superpower

साइबेरिया के स्लाविसा में अद्भुत शक्ति है, वो अपने लिए खुद बिजली बना सकते हैं। एक बार बिजली के तार को छूने के बाद उन्हें अपनी इस अनोखी शक्ति का अनुभव हुआ, क्योंकि तार छूने के बावजूद उन्हें करंट नहीं लगा। वो 97 डिग्री पर एक कप पानी भी गरम कर सकते हैं। इतना ही नहीं अपने हाथ पर सॉसेज भी बना सकते हैं। वो अपने शरीर से 20 वॉल्स बिजली बना सकते हैं।

2. मिशेल लोटिटो – मिस्टर ईट-ऑल

Superpower

मिशेल का जन्म 1950 में हुआ। ये फ्रेंच इंटरटेनर थे और अपनी अनोखी शक्ति के कारण इन्हें मिस्टर ईट ऑल कहा जाता था। दरअसल, मिशेल कुछ भी खा सकते थे। जी हां, कुछ भी यानी ऐसी चीज़ें भी जिसे खाकर आम इंसान की मौत हो सकती है, लेकिन मिशेल को कुछ नहीं हुआ। मिशेल मेटल, कांच और रबड़ भी खा सकते थे। वह 18 साइकिल, एयरक्राफ्ट, 2 बेड और 15 टेलीविज़न सेट खा चुके थे। उनका डाइजेशन सिस्टम बहुत मज़बूत था। 2007 में उनकी मौत हो गई।

3. नताशा डेमकिना- एक्स-रे विज़न

Superpower

नताशा का जन्म 1986 में रूस में हुआ। 10 साल की उम्र में ही उसे अपनी मां के ऑर्गन्स दिखने लगे और डॉक्टरों को वो अपनी मां के उन निशान के बारे में बताने लगी जो उसने पहले कभी देखे नहीं थे। फिलहाल, वह अलग-अलग ऑर्गनाइज़ेशन के लिए काम कर रही है, ताकि अपनी इस प्रतिभा को और निखारकर मेडिकल फील्ड में लोगों की मदद कर सके।

4. डेव मुलिंस – एक्वा मैन


Advertisement
Superpower

न्यूज़ीलैंड के डेव मुलिंस फ्री डाइवर हैं। वो पानी के अंदर लंबे समय तक सांस रोके रखने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं। वह 266 मीटर तक स्विमिंग करने में सक्षम हैं और फिलहाल 4 मिनट तक सांस रोकने का रिकॉर्ड उनके नाम है।

5. किम पीक- रियल ‘रेन मैन’

Superpower

फिल्म रेन मैन के लिए प्रेरणा किम पीक से ही मिली थी। किम के पास चीज़ों को याद करने की अद्भुत शक्ति थी। जब वो डेढ़ साल के थे तभी से उनमें ये अनोखी क्षमता थी। वो एक घंटे में पूरी किताब याद कर सकते थे। इतना ही नहीं, एक साथ वह किताब के दाएं और बाएं दोनों पेज पढ़ सकते थे और इस दौरान उनकी बाईं आंख बाएं पेज पर होती थी और दाईं आंख दाएं पेज पर। वर्ष 2009 में किम की मौत हो गई।

6. विम होफ- आइस मैन

Superpower

डच विम में ऐसी क्षमता थी कि वह कितनी भी ठंड को बर्दाशत कर सकते हैं। उनके नाम 20 वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैं। साथ ही उनके नाम सबसे लंबा आइस बाथ का रिकॉर्ड भी है जो 1 घंटे 13 मिनट का है। माउंट किलिमंजारो पर वह शॉर्ट्स में ही चढ़ गए थे। माउंट एवरेस्ट पर भी वो शॉर्ट्स पहनकर ही पहुंच गए थे, लेकिन चोट की वजह से वह शिखर तक नहीं पहुंच पाए। आइस बाथ के पहले और बाद में जब उनके शरीर का तापमान मापा गया तो वह कभी बदलता नहीं था। ये हैरानी वाली बात है।

7. टिम क्रिडलैंड- बिन दर्द वाली ज़िंदगी

Superpower

जन्म से ही टिम की त्वचा में संवेदनशीलता नहीं थी, उन्हें किसी तरह का दर्द महसूस नहीं होता था। अपनी इस अनोखी शक्ति का एहसास होने के बाद उन्होंने सड़क पर ज़मोरा द टॉर्चर किंग नामक शो किया, जिसमें वो खुद को दर्दभरी परिस्थितियों में डालकर परफॉर्म करते थे, जैसे आग खाना, तलवार मुंह में डालना, आयरन रॉड शरीर में घुसाना आदि। इस तरह वो लोगों का मनोरंजन करते थे।

Advertisement


  • Advertisement