इन अभिनेत्रियों को कराना पड़ा था शादी से पहले एबॉर्शन, दो ने तो मौत को ही लगा लिया था गले

9:40 am 3 Jun, 2018

फिल्मी दुनिया की चकाचौंध सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है, लेकिन इस रंगीन दुनिया के पीछे कई ऐसे पहलु छिपे हैं, जिनसे पर्दा उठते ही इसके पीछे छिपा अंधेरा साफ दिखाई देता है। फिल्म जगत की संवेदनहीनता को दर्शाती ऐसी कई खबरें समय समय पर आती रहीं हैं जो सभी को झकझोर देती है। आज हम आपको फिल्म जगत से जुड़ी कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी लव स्टोरीज अपने अंजाम तक नहीं पहुंच सकी, जिसके चलते इन अभिनेत्रियों को शादी से पहले एबॉर्शन कराना पड़ा। इनमें से कुछ ने तो अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली।

फिल्म ‘निशब्द’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली जिया खान की मौत के बारे में तो आपने सुना ही होगा। जिया अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के प्यार में पड़ गईं थीं। सूरज पंजोली के साथ रिश्तों में आई खटास के चलते उन्होंने सुसाइड कर लिया था। इस मामले में कथित तौर पर जिया को मौत के लिए उकसाने पर बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप तय किये गए थे। जिया ने सुसाइड नोट पर एबॉर्शन कराने की बात लिखी थी, सुसाइड नोट पर जिया ने लिखा था ‘अपने बच्चे को मैंने खो दिया, जिसने मुझे बहुत गहरा दर्द दिया।

 

शादी से पहले एबॉर्शन कराने वाली अभिनेत्रियों में दूसरा नाम पाकिस्तानी अदाकारा वीना मलिक का है।  टीवी शो बिग बॉस से सुर्खियों में आई वीना मलिक भी शादी से पहले एबॉर्शन करा चुकीं हैं। पाकिस्तान मूल की ये एक्ट्रेस अपने बॉयफ्रेंड प्रशांत से प्रेगनेंट हुईं थीं, लेकिन किन्हीं कारणों  से उन्हें एबॉर्शन कराना पड़ा था।




 

कलर्स टीवी के चर्चित शो ‘ना आना इस देस लाडो’ से लोकप्रिय हुईं प्रत्युषा बनर्जी  ने प्यार में धोखा खाने के बाद सुसाइड कर लिया था। महज 24 साल की उम्र में उनके मौत के मुंह में चले जाने से लोग हैरान थे। उनकी मौत के बाद ये खबरें भी आई थीं कि अत्महत्या करने से पहले उन्होंने एबॉर्शन करवाया था। गौरतलब है कि प्रत्युषा अपने बॉयफ्रेंड राहुल राज के साथ विवाह के बंधन में बंधना चाहतीं थीं, इस बीच वो प्रेंगनेंट हो गईं, जिसके कारण उन्हें शादी से पहले एबॉर्शन कराना पड़ा था।

 



Discussions
Popular on the Web