सोनम कपूर को फिल्मों में एंट्री के लिए पूरी करनी पड़ी थी ये शर्त, जानकर चौंक जाएंगे!

11:43 am 10 Jun, 2018

हाल ही में मिसेज आनंद आहूजा बनने वाली सोनम कपूर की गिनती बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में होती है। वह फैशन दीवा के नाम से भी मशहूर हैं। लड़कियां उनकी स्टाइल की दीवानी हैं। इस बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी सोनम कपूर ने शानदार एंट्री की और व्हाइट ड्रेस में उनकी खूबसूरती और निखरकर आई।

 

स्टार किड होने के बावजूद सोनम कपूर लिए ये सब हासिल करना आसान नहीं था।

 

 

जी हां, लोगों को भले ये लगे कि अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार की बेटी होने के नाते सोनम को स्ट्रगल नहीं करना पड़ा होगा, मगर सच तो ये है कि सोनम कपूर को एक्ट्रेस बनने के लिए जीतोड़ मेहनत करनी पड़ी और उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म भी एक शर्त पर मिली थी। चलिए आपको बताते हैं सोनम कपूर को फिल्मों में एंट्री के लिए कौन सी शर्त पूरी करनी पड़ी थी।

 

सोनम कपूर को भी करना पड़ा है स्ट्रगल।

 

 

आज आप भले ही सोनम कपूर की छरहरी काया के कायल हों, मगर सोनम हमेशा से इतनी स्लिम और फिट नहीं थी। कभी इनका वज़न 80 किलो हुआ करता था। अब इतनी मोटी लड़की हीरोइन बनने के बारे में भला सोच सकती है क्या। सोनम ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया, मगर उनकी तमन्ना तो थी हीरोइन बनने की।




 

 

संजय ने उनकी चाहत को भांप लिया, वो सोनम को अपनी फिल्म सांवरियां में रोल देने के लिए तैयार भी हो गए, मगर उसके लिए उन्होंने एक शर्त रखी, और शर्त ये थी कि सोनम को अपना वज़न कम करना होगा। ज़ाहिर है 80 किलो की सोनम के लिए ये काम आसान नहीं रहा होगा, क्योंकि वज़न कम करना कितना मुश्किल होता है ये बात आप में से कई लोग अच्छी तरह जानते होंगे।

 

 

लेकिन सोनम ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत की और 24 महीने में ही 35 किलो वज़न घटाकर संजय लीला भंसाली की शर्त पूरी कर दी। फिर सोनम को सावंरियां में रोल मिल गया और उनकी एक्ट्रेस बनने की चाहत पूरी हो गई। हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई थी।

 

 

सोनम ने अपना वज़न कम करने के लिए शेरवीर और मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली। यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे सीखा और फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से सेशन लिए। इसके अलावा फिट बॉडी पाने के लिए उन्होंने योग और कथक का भी सहारा लिया।

सोनम कपूर की गिनती अब बॉलीवुड की सफल हीरोइनों में होती हैं और उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में की हैं, जिसमें नीरजा, भाग मिल्खा भाग और पैडमैन शामिल हैं।



Discussions
Popular on the Web