इस वजह से मशहूर एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को हुआ हैं कैंसर, मेडिकल रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

3:14 pm 10 Jul, 2018

फिल्म जगत के लगभग सभी दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर चुकीं सोनाली बेंद्रे को लेकर कुछ दिनों पहले एक चौंकाने वाली खबर सामने आई थी। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से फैंस को जानकारी देते हुए बताया था कि वह हाई ग्रेड कैंसर का शिकार हो गई हैं। उनके ट्वीट में इस बात का भी जिक्र था कि उनका कैंसर आखिरी स्टेज पर है। सोशल मीडिया पर ये खबर फैलते ही हर कोई उनकी सलामती की दुआ करने लगा।

 

लेकिन सवाल उठ रहे है कि आखिर खुद की सेहत का इतना खयाल रखने वाली सोनाली बेंद्रे को ये जानलेवा बीमारी हो कैसे गई। दरअसल, सोनाली की कथित लापरवाही की वजह से ही उनकी बीमारी इस स्टेज तक पहुंची है। डॉक्टर्स का कहना है कि इस बामारी को शुरुआत में ही रोका जा सकता था, लेकिन सोनाली ने इसे गंभीरता से नहीं ेलिया। वो इसे नजरअंदाज करती रहीं, जिसकी वजह से कैंसर उनके पूरे शरीर में फैल गया।

 

 




बताया जा रहा है कि सोनाली बेंद्रे को काफी लंबे समय से शरीर में दर्द की शिकायत थी, लेकिन उन्होंने इसे कभी सीरियस नहीं लिया। इस बीमारी के खतरनाक स्टेज पर पहुंचते ही उन्होंने टेस्ट करवाये, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि उन्हें मेटास्टेटिक कैंसर है। इस दौरान उन्हें ये भी पता चला कि ये कैंसर काफी खतरनाक स्टेज पर पहुंच चुका है। डॉक्टर्स का कहना है कि अगर समय रहते उन्होंने खुद पर ध्यान दिया होता तो ये बीमारी इस स्टेज तक नहीं पहुंचती।

 

सोनाली बेंद्रे को हुआ मेटास्टेटिक कैंसर काफी खतरनाक है। ये कैंसर शरीर के एक हिस्से में बनता है और फिर प्राइमरी स्पॉट से अलग होकर खून के जरिए पूरे शरीर में फैल जाता है। इसमें कैंसर सेल्स शरीर में ट्यूमर बनाते है। ट्यूमर के फटते ही ये कैंसर शरीर के हर हिस्से में फैल जाता है।

 

 

हम  सोनाली बेंद्रे के जल्द स्वस्थ होने की दुआ करते हैं और चाहते हैं कि जिंदगी और मौत के बीच चल रही इस जंग में जीत जिंदगी की हो।