Advertisement

पुलिस स्टेशन के पार्सल में मिली ऐसी चीज कि अधिकारियों के होश उड़ गए

1:59 pm 27 Aug, 2018

Advertisement

सांप का नाम सुनते ही सबके चेहरे की हवाइयां उड़ जाती हैं। सांप को देखकर हर किसी को यही डर सताता है कि कहीं वो डस न ले । अगर किसी को सपने में भी सांप की झलक दिख जाए तो डर के मारे उसकी चीख निकलना स्वाभाविक है। ताजा मामला इंग्लैंड के न्यूकैसल इलाके में स्थित फोर्थ बैंक्‍स पुलिस स्‍टेशन का है, जहां एक पार्सल में सांप की डिलीवरी होने से हड़कंप मच गया। गत्ते के बॉक्स  में सांप मिलते ही पुलिस स्टेशन में अफरा-तफरी मच गई।

 

 

दरअसल, बीते सप्ताह बुधवार को दो महिलाएं न्‍यूकैसल स्थित पुलिस स्टेशन में एक गत्ते का बॉक्स लेकर पहुंची। बॉक्स को खोलते ही पुलिस स्टेशन में हड़कंप मच गया। महिलाओं द्वारा लाए गए कार्टन के अंदर 6 फीट लंबा एक सांप मौजूद था, जिसे देखकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के पसीने छूटने लगे।

महिलाओं ने बताया कि ये सांप उन्हें न्यूकैसल की सड़क पर पड़ा मिला था। उनका कहना था कि सांप को किसी तरह डिब्बे में बंद करने के बाद वो इसे एक सुरक्षित स्थान पर ले जाना चाहती थीं।

 


Advertisement
 

पहले तो महिलाओं को कुछ नहीं सूझा, लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने इसे पुलिस स्टेशन लाना ही बेहतर समझा। बॉक्स में सांप को देखते ही पुलिसकर्मी दहशत में आ गए। हालांकि, कुछ देर बाद इस सांप पर उनका प्यार उमड़ने लगा। पुलिस स्टेशन में सांप को शेंद्रा नाम दे दिया गया। विशेषज्ञों का कहना है कि ये दुनिया की सबसे गोरी प्रजाति वाला सांप है, जिसे एलबाइनो कॉर्न कहा जाता है।

 

 

फिलहाल इस सांप को इंग्लैंड की सबसे बड़ी पशु कल्याण संस्था रॉयल सोसायटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स को सौंप दिया गया है। RSPCA इस सांप को तब तक अपने पास रखेगा जब तक कोई इसे अडॉप्ट करने नहीं आता। पुलिस स्टेशन के स्टाफ का कहना है कि अब तक उनके पास पार्सल में कई अजीबो-गरीब चीजें आ चुकी हैं, लेकिन ये बॉक्स अब तक का सबसे अजीब पार्सल था।

 

Advertisement


  • Advertisement