Advertisement

शंकर महादेवन के नए ब्रेथलेस गाने की पीएम मोदी ने भी की तारीफ, वायरल हुआ विडियो

2:16 pm 17 Aug, 2018

Advertisement

कई हिंदी और तमिल फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके शंकर महादेवन आज के दौर के उन चुनिंदा गायक-संगीतकारों में शुमार हैं जो फिल्मी और शास्त्रीय संगीत की बेहतर समझ रखते हैं। करीब 20 साल पहले शंकर महादेवन ने 1 मिनट में बिना सांस लिए गाना गाकर सबको हैरान कर दिया था। 1998 में आई उनकी एलबम ‘ब्रेथलेस’ का ये गाना काफी हिट साबित हुआ था। ठीक उसी तरह अब उन्होंने एक बार फिर उस गाने को गया है। खास बात ये है कि इस बार गाने के बोल बदल गए है।

 

 

शंकर के नए गाने में सरकारी योजनाओं और उनकी सफलताओं का बखूबी बखान किया गया है। राष्ट्र को नमन करते हुए उन्होंने इस ब्रेथलेस गाने को गाया है। गाने के माध्यम से वो लोगों को नॉन स्टॉप इंडिया का संकल्प लेने की प्रेरणा दे रहे हैं। 1 मिनट 33 सेकेंड के इस गाने में शंकर न्यू इंडिया के बारे में बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनके इस नए ब्रेथलेस सॉन्ग का विडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

शंकर के ब्रेथलेस सॉन्ग में स्किल इंडिया का विस्तार, जनधन योजना और आधार के जरिए भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की बात कही जा रही है। गाने के अंत में लोगों से नॉन स्टॉप इंडिया का संकल्प लेने की बात कही गई है।

 

 

गाने को ट्वीट करते हुए शंकर महादेवन ने लिखा है  ”हमारे जीवंत राष्ट्र और हमारी विकास दर को छूती नई ऊचाइंयों को समर्पित. जय हिंद। इसके साथ ही उन्होंने इस गाने को #independence day 2018 के साथ टैग भी किया है ” ।

 

इस गाने की घुन प्रधानमंत्री के कानों तक भी जा पहुंची। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम समर्पित इस गाने पर रीट्वीट करते हुए लिखा ”लवली कंपोजीशन @Shankar_Live! ये ब्रेथलैस की यादें ताजा कर रहा है। आपकी तरह ही 125 करोड़ भारतीय बिना रुके देश की प्रगति के लिए काम कर रहे हैं.’

 

 

शंकर महादेवन का ये नया ब्रेथलेस सॉन्ग दो दशक पहले आए उनके गाने की यादें ताजा कर रहा है।

Advertisement


  • Advertisement