Advertisement

लीजिए, एक बार फिर दुनिया के खत्म होने का दावा किया जा रहा है!

6:32 pm 20 Sep, 2017

Advertisement

शायद ही कोई महीना ऐसा बीतता हो जब दुनिया के खत्म होने का दावा या भविष्यवाणी नहीं की जाती है। फिलहाल, एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक वैज्ञानिक का हवाला देते हुए कहा गया है कि अगले 23 सितम्बर को निबिरू या ‘प्लेनेट एक्स’ धरती से टकरा जाएगा। इससे पृथ्वी पूरी तरह नष्ट हो जाएगी। इस विडियो के मुताबिक, 23 सितंबर का दिन धरती पर जीवन का आख़िरी दिन होगा।  विडियो बनाने वाले ने बाइबिल का भी जिक्र किया है।


Advertisement
विडियो बनाने वाले डेविड मीड ने कहा है कि बाइबिल में भी धरती के विनाश को लेकर संकेत दिए गए हैं। विडियो में दावा किया गया है किधरती के विनाश के लिए ज़रूरी ग्रहों का संयोग 23 सितम्बर को बनेगा। बताया गया है कि वृश्चिक, कन्या, मंगल, बुध, सिंह इत्यादि सभी राशियों को एक विशेष स्थिति में होने पर ही धरती का अंत होने की शुरुआत होगी।

बाइबिल के मान्यताओं के मुताबिक, आसमान में एक अजूबा होगा और एक महिला अवतरित होगी जिसके कपड़े सूरज के बने होंगे और उसके पैरों में चंद्रमा होगा। उसके माथे पर 12 राशियों का मुकुट होगा। विडियो में सफ़ेद कपड़ों में ऐसी ही एक औरत को दिखाया गया है। हालांकि, नासा ने एस तरह के किसी अलर्ट से मना किया है। उसका कहना है कि ऐसी आपदा की स्थिति में उसे ऐसा मालूम होता। अब इसकी सच्चाई क्या है, ये तो नहीं चल पाया है लेकिन अफवाहों का बाजार गरम हो चला है।

Advertisement


  • Advertisement