डांसर अंकल के परिवार पर टुट पड़ा था दुःखों का पहाड़, वायरल विडियो ने ला दी घर में फिर से खुशियां

author image
7:30 pm 15 Jun, 2018

डांसर अंकल के डांस मूव्स क्या सामने आए, देश से लेकर दुनियाभर में उनकी धूम मच गई। मध्य प्रदेश के विदिशा के रहने वाले डांसिंग अंकल डब्बू यानी संजीव श्रीवास्तव विडियो वायरल होने के बाद से ही इंटरनेट सेंसेशन बन चुके हैं। अब आलम ये है कि उनका जलवा मायानगरी मुंबई में भी खूब कमाल दिखा रहा है।

 

 

मीडिया को लगातार इंटरव्यू देने में व्यस्त से लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियों से उनकी मुलाकात का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पहले मुंबई पहुंच उन्होंने सुनील शेट्टी से मुलाकात की। खबरें तो यहां तक हैं कि सुनील शेट्टी ने उन्हें फिल्म ‘हेरा-फेरी 3’ में एक रोल भी ऑफर किया है।

 

 

वहीं, अभी हाल ही में डांसर अंकल ने सोनी चैनल के शो ‘दस का दम’ के लिए शूटिंग भी की। सेट पर उन्होंने एक बार फिर अपनी डांसिंग स्किल्स से समा बांध दिया।सलमान खान के साथ सूट किए गए इस शो में उन्होंने सलमान को भी अपनी धुन पर नाचने को मजबूर कर दिया।

 




 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने डांसिंग मूव्स और मस्तमौला स्वभाव से सबके चेहरे पर मुस्कान बिखेरने वाले संजीव की जिंदगी में कुछ ऐसा भी घटित हुआ, जिससे वो और उनका परिवार सदमे में था।

 

 

सलमान के इसी शो में संजीव श्रीवास्तव ने उस घटना का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि पिछले साल एक ट्रेन हादसे में उन्होंने अपने छोटे भाई को खो दिया। इस त्रासदी से उनका पूरा परिवार सदमें में था। मां को छोटे भाई के निधन से गहरा धक्का लगा। उन्होंने लोगों से मिलना छोड़ दिया। उनके भाई के जाने के बाद से उन्होंने कभी मां के चेहरे पर मुस्कान नहीं देखी। उन्होंने रिश्तेदारों और पास-पड़ोसियों से मिलना-जुलना भी छोड़ दिया।

फिर सोशल मीडिया पर जब ये विडियो वायरल हुआ और लोगों का जमावड़ा घर पर लगने लगा तब मां उस हादसे के बाद पहली बार अपने कमरे से नीचे आईं। फिर जब उन्होंने भी संजीव का वायरल विडियो देखा तो उनके चेहरे पर मुस्कान पसर गई। संजीव ने अपनी मां को ऐसे हंसते देखा तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। वह नाचने लगे। उनकी आंखें खुशी से भर आई।

 

संजीव ने बताया कि उन्हें अपनी डांसिंग विडियो के लिए कोई पैसा नहीं चाहिए। इस विडियो के देखने के बाद उनकी मां के चेहरे पर जो मुस्कान उन्हें देखने मिली है वो ही उनके लिए सबसे अनमोल है। उन्होंने कहाः

 

“मैं इस विडियो के लिए किसी से भी पैसे नहीं चाहता। मैं खुश हूं कि लोगों ने इसका लुत्फ उठाया। मैं आभारी हूं कि लोगों ने विडियो को इतना पसंद किया। वीडियो को मिले रेस्पांस की वजह से ही मां पहली मंजिल से नीचे आई और उन्होंने विडियो देखा। वे इतने लंबे अरसे बाद मुस्कराईं। मैं उनका मुस्कराता चेहरा देखने को तरस गया था। मैं खुश हूं कि उनकी मुस्कान लौट आई है और इस घटना ने कहीं न कहीं उन्हें मेरे छोटे भाई के असामयिक निधन से उबरने में मदद की।”