Advertisement

रोहित शर्मा के बल्ले पर बने इस जानवर पर आपने गौर किया क्या?

author image
5:54 pm 9 Apr, 2018

Advertisement

आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है। सात अप्रैल को धमाकेदार अंदाज में इसका आगाज हुआ। ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, प्रभु देवा, वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडीज और तमन्ना भाटिया सहित तमाम कलाकारों ने अपने परफॉरमेंस से सबको मोह लिया।

11वें सीजन का पहला मैच रोहित शर्मा की कप्तानी वाले मुंबई इंडियन्स और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच खेला गया। जहां क्रिकेट फैंस दो साल बाद CSK की वापसी को लेकर उत्साहित हैं, वहीं आईपीएल खिताब पर सबसे ज्यादा कब्जा करने वाली मुंबई इंडियन्स और उसके कप्तान की भी बड़ी तादाद में फैन फॉलोइंग है। रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियन्स को तीन बार आईपीएल खिताब जिताया है।

 

 

यकीनन इस बार भी वह इस खिताब को अपने नाम करने के इरादे से जीत की रणनीति तैयार कर रहे होंगे। हालांकि, CSK के खिलाफ खेले गए रोमांचक मैच में मुंबई इंडियन्स हार गई। रोहित का बल्ला भी ख़ास कमाल नहीं कर पाया। वह 18 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हो गए।

 

लेकिन इस मैच के दौरान जिस बल्ले का इस्तेमाल उन्होंने किया था, उसमें कुछ ऐसा था, जिसपर कम ही लोगों का ध्यान गया होगा।

 

 

 

 

रोहित शर्मा ने अपने बल्ले के स्पांसर टाइटल के नीचे एक गैंडे का स्टीकर चिपका रखा था। अब आपके दिमाग में भी ये बात घूम रही होगी कि आखिर क्यों रोहित के बल्ले पर इस जानवर का स्टीकर लगा था।

 

 

बता दें कि ये गैंडा (सेव अवर राइनो अफ्रीका एंड इंडिया) SORAI का सिंबल है। ये भारत और अफ्रीका में विलुप्त होते गैंडों को बचाने की एक मुहीम है, जिसकी शुरुआत खुद इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने की है।

 

रोहित शर्मा ने इसी मुहिम को सपोर्ट करते हुए गैंडे के स्टीकर को अपने बल्ले पर लगाया था। खुद पीटरसन ने भी रोहित के इस बल्ले की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की।


Advertisement
 

 

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब रोहित गैंडों के संरक्षण को लेकर आगे आए हो, इससे पहले भी इसी साल मार्च में रोहित ने दुनिया के आखिरी सफेद नर गैंडे ‘सूडान’ की मौत पर दुख जाताया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर सुडान के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा थाः

 

“दुनिया का आखिरी सफेद उत्तरीय गैंडा अब नहीं रहा। ये इस प्रजाति के आखिरी नर गैंडा था। भगवान आपकी आत्मा को शान्ति दे सूडान।”

 

 

इससे पहले भी रोहित ने कई बार गैंडों को लेकर पोस्ट किए हैं।

 

 

 

 

Advertisement


  • Advertisement