Advertisement

शरीर पर बने इन चिन्हों से पता चलता है कि आपके जीवन में राजयोग है या नहीं

4:14 pm 16 Aug, 2018

Advertisement

दुनिया में हर व्यक्ति अपनी वर्तमान आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने की चाह रखता है। अमीर बनने के लिए लोग हर संभव प्रयास करते हैं। हालांकि, सामान्यत: ऐसा माना जाता है कि अमीर या गरीब होना भाग्य पर निर्भर करता है। ये भाग्य ही है जो राजा को रंक और रंक को राजा बना देता है। भारत की प्राचीन विद्याओं में से एक है सामुद्रिक शास्त्र, जिसके आधार पर किसी भी व्यक्ति के वर्तमान और भविष्य को शरीर पर बने चिन्हों से समझा जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष विज्ञान की अहम विद्याओं में से एक है।

शरीर पर बने इन निशानों का हमारे जीवन पर गहरा असर पड़ता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर पर बने ऐसे बहुत से निशान हैं जिसका अध्ययन करके जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां पाई जा सकती हैं। इस शास्त्र से ये समझा जा सकता है कि किसी व्यक्ति का वर्तमान या भविष्य कैसे होगा।

 

 

यहां हम आपको हथेली पर बने कुछ ऐसे चिन्हों के बारे में बता रहे हैं जो ज्यादातर लखपति और करोड़पति व्यक्तियों के हाथों पर पाए जाते हैं। शरीर पर बने इन निशानों से ये पता चलता है कि व्यक्ति में राजयोग है या नहीं। अगर आपके शरीर पर ये चिन्ह हैं तो आपका भाग्योदय जल्द हो सकता है।

 

 

पैर पर तिल

जिन लोगों के पैरों के तलवे पर तिल होता है, वे लोग बेहतरीन शासक बनते है। ऐसे लोग अपने जीवन में धन और यश की प्राप्ति करने में सफल रहते हैं।

 

 

लक्ष्मी का वास

जिस व्यक्ति के पैर में चक्र या कमल बना होता है, वो काफी धनवान होते हैं। इन लोगों को जीवन में जमीन और जायदाद के सुख की प्राप्ति होती है।


Advertisement
 

हथेली पर काला तिल

जिस व्यक्ति के हाथ की हथेली पर काला तिल बना होता है, वो धनवान होने के साथ समाज में मान-सम्मान भी प्राप्त करता है।

 

 

भाग्य रेखा

अगर किसी व्यक्ति की मध्यम अंगुली के ठी नीचे मणिबंध तक फैली रेखा बनती हो तो वो व्यक्ति संसार के समस्त सुख और धन की प्राप्ति करता है।

 

 

हथेली पर बने निशान

हथेली के बीच में तोमर, रथ, चक्र, बाण या ध्वज का निशान होना भी शुभ संकेत है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में शासन करने के कई अवसर मिलते हैं।

 

अंगों से भविष्य का ज्ञान

जिस व्यक्ति की छाती चौड़ी और नाक लंबी होती है उन्हें भी किस्मत का काफी लाभ मिलता है।

 

Advertisement


  • Advertisement