Advertisement

क्या राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा के दौरान खाया चिकन? रेस्टोरेंट ने बताई सच्चाई

author image
4:47 pm 5 Sep, 2018

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रा पर निकले हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा विवादों में है। राहुल यात्रा के दौरान नेपाल के जिस होटल में खाने गए थे, वहां के वेटर के हवाले से ये खबर मीडिया में आग की तरह फैले गई कि वहां उन्होंने नॉनवेज खाना ऑर्डर किया था। यह मुद्दा इतना गरम हुआ कि होटल को अपने फेसबुक पेज पर सफाई देनी पड़ी।

 

 

राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रा के तहत 31 अगस्त को नेपाल पहुंचे थे। नेपाल पहुंचकर राहुल गांधी ने काठमांडू के आनंद भवन स्थ‍ित वूटू रेस्टूरेंट में खाना खाया। राहुल गांधी के इसी खाने पर विवाद हो गया।

 

नेपाली मीडिया में खबर छपी कि राहुल गांधी ने नॉनवेज यानी मांसाहारी खाना खाया। ये खबर नेपाली मीडिया से भारतीय मीडिया तक आने में देर नहीं लगी।

 

नेपाली मीडिया में राहुल के कथित तौर पर नॉनवेज खाने को लेकर खबर छपी। इसमें लिखा गया कि राहुल 31 अगस्त को नेपाल के वूटू रेस्टोरेंट में गए थे, जहां उन्होंने नॉनवेज खाया। रिपोर्ट में वेटर के हवाले से कहा गया था कि राहुल ने चिकन मोमोज और चिकन कुरकुरे खाए।

 

इसके बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर विवाद शुरू हो गया। राहुल गांधी पर आरोप लगने लगे कि उन्होंने  हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

 

हालांकि, मामले को इतना तुल पकड़ते देख वूटू रेस्टेरेंट ने फेसबुक पर सफाई जारी की है। Vootoo रेस्टोरेंट ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा:

 

“राहुल गांधी रेस्टोरेंट में आए थे और उनके खाने के ऑर्डर को लेकर तमाम मीडिया की ओर से सवाल किए जा रहे हैं। हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि उन्होंने मेन्यू में शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था। वूटू ने राहुल गांधी द्वारा दिए गए खाने के ऑर्डर को लेकर मीडिया में कोई बयान नहीं दिया है।”

 

There has been plenty of inquiry from the media regarding the food ordered by Rahul Gandhi, President of Indian National…


Advertisement
Posted by Vootoo on Monday, September 3, 2018

 

रेस्टोरेंट का कहना है कि राहुल गांधी ने मेन्यू देखकर शुद्ध शाकाहारी खाना ऑर्डर किया था। रेस्टोरेंट ने राहुल गांधी की फोटो भी पोस्ट की थी।

 

Indian Congress leader Rahul Ghandi on Friday surprised visit @vootoo_foodvoutique for Newari Food

Posted by Vootoo on Friday, August 31, 2018

 

उनके अनुसार राहुल गांधी ने फ़ेमस वेज थाली संडेको वेज प्लेटर ऑर्डर किया था। इसमें कई तरह की पत्तेदार सब्जियां और साग परोसी जाती है। रेस्टोरेंट ने बताया कि राहुल गांधी ने अचारी आलू और सादा वेज खाना खाया था। इसमें क्रिस्पी कॉर्न भी शामिल था।

 

 

बता दें कि राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा 12 दिन की है। वह दिल्ली से उड़ान भरकर 31 अगस्त शुक्रवार को शाम 5.30 बजे काठमांडू पहुंचे थे और काठमांडू के होटेल यार्ड‍िसन में ठहरे थे। मानसरोवर यात्रा के दौरान राहुल गांधी काठमांडू होते हुए गए।

 

 

Advertisement


  • Advertisement