Advertisement

ब्लैक होल पृथ्वी को निगल सकता है, लेकिन अधिकांश लोगों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता

11:33 am 5 Sep, 2018

Advertisement

अभिव्यक्ति के माध्यमों की वृद्धि हुई है और लोग मुक्त होकर अपने विचार यहां शेयर करते हैं। वहीं, दूसरों के विचार पर टिप्पणी भी करते हैं। तकनीक ने जीवन को सहज और स्वतंत्र बनाया है और पूरी दुनिया आज इसका लाभ ले रही है, लेकिन क्या हमने कभी सोचा है कि मानवता को इससे कितना प्रभाव पड़ता है या कितना नुकसान पहुंचा है। इसके फायदे हुए तो वहीं कुछ नुकसान भी हुए हैं जो विदारक हैं!

 

हाल में वैज्ञानिकों ने एक ब्लैक होल को लेकर आगाह किया था कि ये पृथ्वी को नुकसान पहुंचा सकता है!

 

 

जैसा कि आप जानते हैं कि ब्लैक होल मृत तारों के अवशेषों से बनता है जहां गुरुत्वाकर्षण शक्ति बहुत तीव्र होती है। इसमें भौतिकी का कोई नियम कार्य नहीं करता है। वहीं, इसमें प्रकाश आ आवागमन भी मुश्किल होता है। वैज्ञानिकों को आशंका है कि आने वाले समय में इसमें पृथ्वी समा सकती है। लिहाजा जीवन को खतरा हो सकता है। वैज्ञानिकों ने इस संबंध में एक रिपोर्ट के माध्यम से जानकारी दी थी।

 

 

आश्चर्य है कि इस संवेदनशील मुद्दे पर लोगों ने चुटकी लेनी शुरू कर दी। कई लोगों ने बेहद ही असंवेदनशील तरीके से टिप्पणी दी है।

 

 

प्रिंसटन विश्वविद्यालय के द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि अंतरिक्ष में गुरुत्वाकर्षण की लहरें देखने को मिल रही हैं। इससे एक बड़ा ब्लैकहोल का निर्माण हो सकता है। ऐसा होने से सर्वनाश घटित हो सकता है। पृथ्वी को ये ब्लैकहोल निगल भी सकता है। ये बेहद ही चिंतनीय और संवेदनशील मामला है लेकिन लोग सोशल मीडिया पर इसका मजाक बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं।


Advertisement
 

 

लोगों ने इस ख़बर को मजे ले लेकर शेयर किया है और गैरजिम्मेदाराना बयान भी दिया है। ये बेहद अजीब बात है कि आखिर हम लोग किस दिशा में जा रहे हैं!

 

 

 

Advertisement


  • Advertisement