Advertisement

Nokia के इस मोबाइल फोन में हैं पांच कैमरे और वायरलेस चार्जिंग सिस्टम भी

2:41 pm 10 Sep, 2018

Advertisement

मोबाइल फोन्स को भारत में आए लगभग दो  दशक हो चुके हैं। मोबाइल फोन स्मार्टफोन बन गए। इसके अलावा अब तक कई बदलाव देखे गए हैं। मोबाइल के प्रति लोगों दीवानगी देखते हुए आए दिन नए तरह के फोन मार्केट में उतारे जा रहे हैं। बाजार पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए फोन निर्माता कंपनियां हर दिन नए प्रयोग कर रही हैं।

 

 

हाल ही में मोबाइल की दुनिया का पॉपुलर ब्रांड Nokia फुल विजन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लेकर आया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके बाद एचएमडी ग्लोबल के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 को लेकर खबरें आने लगी। पिछले एक साल से सोशल मीडिया पर नोकिया के इस अपकमिंग फ्लैगशिप फोन की चर्चा हो रही है।

अब इस फोन को लेकर हाल ही में एक फोटो सामने आई है, जिसे देख इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि Nokia 9 के पीछे यानी रियर पैनल पर 5 कैमरे होंगे।

 

 

खबर है कि ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि फिलहाल एचएमडी ग्लोबल Nokia के इस नए फोन पर काम कर रही है। तस्वीर में Nokia 9 के खास कैमरा सेटअप की झलक देखने को मिल रही है।


Advertisement
 

 

सोशल मीडिया पर लीक हुई तस्वीर को देख लग रहा है कि कंपनी इस फोन को पेंटा लेंस सेटअप के साथ ही बाजार में उतारेगी। साझा हुई तस्वीर के बैक पैनल में 6 लेंस और एक फ्लैश नजर आ रहे हैं। इसके अलावा कैमरे के साथ Zeiss ब्रांड का लोगो भी देखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि फोन पर लगे पांच में से तीन कैमरे कार्ल Zeiss ब्रांड के सेंसर वाले होंगे और एक कैमरा फ्लैश वाला, जबकि दो अन्य कैमरों को कटआउट के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस फोन में वायरलेस चार्जिंग सिस्टम होने की बात भी कही जा रही है।

 

 

फोन के डिजाइन की बात की जाए तो Nokia 9 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट नजर नहीं आ रहा है। साथ ही बैकपैनल को देख ऐसा लग रहा है कि यह शीशे से बना है।  बता दें कि सबसे पहले इस फोन की तस्वीर चीनी सोशल वेबसाइट Baidu पर लीक हुई थी।

फोन के बैक पैनल की इस तस्वीर को हाल ही में वेबसाइट SlashLeaks पर अपलोड किया है। Nokia 9 की लॉन्चिंग की उम्मीद साल 2019 की शुरुआत तक की जा रही है।

Advertisement


  • Advertisement