Advertisement

पाकिस्तान यह नया बोलर वसीम-वकार की तरह धूम मचा रहा है, रफ्तार देख हो जाएंगे हैरान

11:20 am 16 Nov, 2017

Advertisement

क्रिकेट की दुनिया में कब क्या हो जाए, कहा नहीं जा सकता है। क्रिकेट की दुनिया को पाकिस्तान की टीम ने एक के बाद एक तेज गेन्दबाज दिए हैं, जिनका लोहा पूरी दुनिया ने माना है। वसीम अकरम से लेकर वकार युनूस तक और शोएब अख्तर से लेकर इमरान खान तक, पाकिस्तान के ये तेज गेन्दबाज विरोधी टीम को धराशायी करने का माद्दा रखते थे।

topyaps
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेन्दबाज शोएब अख्तर एक मैच के दौरान।

इन गेन्दबाजों ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई और टीम को एक नई पहचान दी। एक समय में इनके बिना पाकिस्तान क्रिकेट की कल्पना बेमानी थी। हाल के दिनों में पाकिस्तान के पास कोई खास गेन्दबाज नहीं रहा है, जिनके बूते पर टीम कोई बड़ा कारनामा कर दिखाती। इन दिनों मोहम्मद अमीर, हसन अली, रुमान रय, वहाब रियाज, और उस्मान खान जैसे गेन्दबाज खेल तो रहे हैं, लेकिन छाप छोड़ने में असफल ही कहे जा रहे हैं।

topyaps
मोहम्मद अमीर।

हालांकि, अब लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट के दिन बदलने वाले हैं।

topyaps
मोहम्मद हसनैन एक मैच के दौरान।

इन दिनों पाकिस्तान अंडर-19 टीम में खेलने वाले एक गेन्दबाज की काफी चर्चा हो रही है। इन गेन्दबाज ने अपने ऐक्शन और रफ्तार से पूरे क्रिकेट जगत में खौफ का आलम कायम कर दिया है। इस गेन्दबाज का नाम है मोहम्मद हसनैन। हसनैन को पाकिस्तान सुपर लीग के लिए इस्लामाबाद युनाइटेड ने अपनी टीम में शामिल किया है। पाकिस्तान सुपर लीग अगले साल फरवरी और मार्च महीने में खेला जाएगा और सबकी नजर हसनैन पर ही टिकी हुई है।

topyaps
मोहम्मद हसनैन एक मैच के दौरान।


Advertisement
मोहम्मद हसनैन का कहना है कि वह पाकिस्तान सुपर लीग के तीसरे सीजन में अपना बेस्ट देगा। वह किसी भी हालत में पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना चाहता है। हसनैन का यह सपना है। यही वजह है कि वह पाकिस्तान सुपर लीग का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा।

मोहम्मद हसनैन की तेज रफ्तार का विडियो आप यहां देख सकते हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स, कराची किंग्स, पेशावर जालिमी, क्वेटा ग्लैडिएटर्स, मुल्तान सुल्तान और इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम्स खेलेंगी।

Advertisement


  • Advertisement