Advertisement

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में कहे अपशब्द! जानिए क्या है पूरा मामला

author image
2:07 pm 11 Jul, 2018

Advertisement

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 6 जुलाई को रिलीज हुई नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्‍स’ विवादों में आ गई है। आरोप है कि इस वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर अपशब्द कहे गए हैं।

 

इस सीरीज में माफिया का किरदार निभा रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर पूर्व प्रधानमंत्री को अपशब्द कहने का आरोप लगा है। यह आरोप 37 साल के कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने लगाए हैं। उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।

 

 

राजीव ने बताया कि नेटफ्लिक्स के ‘सैक्रेड गेम्‍स’ सीरियल में नवाजुद्दीन ने न केवल पूर्व प्रधानमंत्री को गालियां दी हैं, बल्कि उनके समय के तमाम तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया है।

 

राजीव ने बताया कि इंटरनेट पर चलने वाले इस सीरियल के लाखों दर्शक हैं। एक्टर नवाजुद्दीन ने जानबूझकर राजीव गांधी की छवि खराब करने की कोशिश की है।


Advertisement
 

 

उन्होंने इससे संबंधित विडियो क्लिप भी पुलिस को सौंपा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि राजीव ने जो क्लिप दी है, उसकी जांच की जा रही है। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज कर कानून के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

 

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में गणेश गायतोंडे के किरदार में हैं। नेटफ्ल‍िक्‍स की ये सीरीज विक्रम चंद्रा के इसी नाम के नॉवल पर आधारित है, जिसकी कहानी मुंबई के अपराध जगत से जुड़ी है। ‘सैक्रेड गेम्‍स’ को विक्रमादित्‍य मोटवानी और अनुराग कश्‍यप ने मिलकर निर्देश‍ित किया है।

 

 

बता दें कि ये वेब सीरीज भारत की पहली ओरिजनल वेब सीरीज है और एक नावेल की सच्ची कहानी का नाट्य रूपांतरण किया गया है। इस वेब सीरीज पर ऐसी भाषा का भी प्रयोग किया गया है जो कि आपको फिल्मो में देखने को नहीं मिलती है, क्योंकि ऐसी भाषा पर सेंसर बोर्ड की कैंची चलना तय होती है।

Advertisement


  • Advertisement