Advertisement

क्या यह कुंग-फू किड ब्रूस ली का अवतार है? खुद देखिए और फिर तय करिए!

4:15 pm 30 Jul, 2018

Advertisement

मार्शल आर्ट का जिक्र आते ही कुंग फू किंग ब्रूस ली की यादें ताजा हो जाती हैं। ब्रूस ली एक ऐस मार्शल आर्टिस्ट थे जिनके आगे आज भी बड़े से बड़ा कराटे किंग सिर झुकाते हैं। किसी भी असंभव कारनामे को बड़ी ही आसानी से कर देने वाले ब्रूस ली के दुनियाभर में करोड़ों फैंस हैं। भले ही आज ब्रूस ली इस दुनिया में न हों, लेकिन उनकी एक्शन फिल्में और गजब की मार्शल आर्ट के चर्चे हर कहीं होते हैं। विश्वभर में मार्शल आर्ट सीख रहे खिलाड़ी ब्रूस ली की किक और घूसे मारने की रफ्तार को सीखना चाहते हैं, लेकिन कुंग-फू कराटे की दुनिया में आज तक उसकी बराबरी कोई नहीं कर सका। वहीं, इन दिनों एक मार्शल आर्ट किड ने अपनी चुस्ती और फुर्ती से सभी को चौका दिया है, जिसे देख लोग उसे मिनी ब्रूस ली कहने लगे हैं।

 

 

 

ज्यादातर लोगों को यही लगता है कि ब्रूस ली जैसा मार्शल आर्टिस्ट दोबारा इस दुनियां में नहीं आ सकता, लेकिन हम आपको आज जिस बच्चे से मिलवाने जा रहे हैं, उसे देखने के बाद आपकी ये गलतफहमी दूर हो जाएगी। ये बच्चा ब्रूस ली के एक्शन हूबहू उसी  अंदाज में करता है जैसे कभी आपने फिल्मों में ब्रूस ली को करते देखा होगा।

 

 

इस बच्चे का नाम Ryuji Imai है। 6 साल का ये नन्हा सा बच्चा ब्रूस ली का काफी बड़ा फैन है। महज 3 साल की उम्र में इसने ब्रूस ली के स्टंट्स को कॉपी करना शुरु कर दिया था। इस दौरान सोशल मीडिया पर उसने कई पोस्ट भी डाले, जिनमें वो हूबहू ब्रूस ली के एक्शन्स की कॉपी  कर रहा था। इसके बाद Ryuji की लोकप्रियता इतनी तेजी से बढ़ी कि इसके ऑनलाइन फॉलोअर्स ने इसे मिनी ब्रूस ली कहना शुरू कर दिया।

 


Advertisement
 

ये जापानी बच्चा अभी महज 6 साल का है और इतनी सी उम्र में उसने सिक्स पैक्स एब्स भी बना लिए हैं। इस बच्चे को देख हर कोई हैरान है कि इतनी छोटी सी उम्र में उसमें  इतना जोश और फुर्ती कहां से आती है।

 

 

इस मार्शल आर्ट किड की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फेसबुक पर इसके 200,000 से ज्यादा फॉलोअर्स बन चुके हैं। इस बच्चे और ब्रूस ली के किक्स में इतनी समानता है कि इनके एक्शन्स हर किसी को एक जैसे लगते है। कुछ लोग तो यहां तक कह चुके हैं कि ये ब्रूस ली का पुर्नजनम हो सकता है।

 

 

 

Ryuji के पिता का कहना है कि महज 1 साल की उम्र से ही वो ब्रूस ली की फिल्में देखने लगा था। 3 साल का होते-होते उसने ब्रूस ली के बहुत से एक्शन्स में महारत हासिल कर ली थी। अपनी बिजली जैसी फुर्ती और खतरनाक किक से कइयों  को धूल चटाने वाले ब्रूस ली की कॉपी करने वाले इस कुंग-फू किड को आज दुनियाभर में पहचान मिल रही है।

 

Advertisement


  • Advertisement