Advertisement

बॉक्सर माइक टायसन के इस भुतहा बंगले में अब कोई नहीं रहता, तस्वीरें आपको हैरान करेगी

1:00 pm 17 Jul, 2018

Advertisement

बॉक्सर माइक टायसन अपनी खूंखार इमेज के लिए पहचाने जाते हैं। वह अपने जमाने में बेहद सफल बॉक्सर रहे थे। महज 18 साल की उम्र में उन्होंने पेशेवर बॉक्सिंग में कदम रख दिया था। 20 साल की अवस्था में वर्ल्ड हेवीवेट बॉक्सिंग का खिताब जीतकर इन्होंने दुनियाभर में शोहरत पाई। उन्होंने अपने करियर में 58 फाइट्स की और 50 में जीत हासिल किया। इसे बेहद उम्दा प्रदर्शन कहा जा सकता है।

 

 

सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल वर्ल्ड बॉक्सिंग एसोसिएशन (20 साल 4 महीने) और इंटरनेशनल बॉक्सिंग फेडरेशन (22 साल) हैवीवेट चैंपियन बनने का रिकॉर्ड टायसन के नाम पर है। ये ऐसे पहले बॉक्सर रहे, जिन्होंने इन तीनों चैंपियनशिप में जीत हासिल की। टायसन ने अपने पहले 19 पेशेवर मुकाबलों में नॉकआउट जीत हासिल की। उल्लेखीय है कि इन मुकाबलों में से 12 मुकाबले तो पहले ही राउंड में समाप्त हो गए थे।

अपनी लौह इमेज के कारण इन्हें आयरन माइक भी कहा जाता था।

 


Advertisement
 

1980 के आसपास टायसन एक 13,500 स्क्वायर फुट की हवेली में शिफ्ट हुए जो साउथिंगटन ओहायो में अवस्थित है। पांच बेडरूम, दो किचेन और बंगाल टाइगर को रखने के लिए तीन पिंजरे वाले इस हवेली में एक स्विमिंग पुल भी है। कमरे बेहद ही आलीशान हैं, जिसे देखकर आप चकित हो सकते हैं।

 

टायसन विवादों में घिरे तो यह घर भी छूट गया। जब बलात्कार के मामले में उन्हें 6 साल जेल की सजा हुई तो सब कुछ बिखर गया। साल 1992 के बाद से लेकर वे बेहद समस्याओं में घिरते रहे। 2003 में वह कंगाल होने के कगार पर खड़े हो गए और तभी इन्हें यह हवेली बेचनी पड़ी।

 

 

ये महज संयोग ही रहा कि इसे खरीदने वाले बिजनेसमैन पॉल मोने भी किसी केस में फंसकर जेल चले गए। इसके बाद यह हवेली कई बार बिकी। इसे एक बार फिर से रचाने-बसाने के कई प्रयास हुए, लेकिन सब धरे के धरे रह गए। कुल मिलाकर यह आलीशान हवेली आज भी अपने भाग्य पर बिलख रहा है।

Advertisement


  • Advertisement