आखिर कहां कटा टॉपर मेघना श्रीवास्तव का एक नंबर, ट्विटर पर लोग दे रहे मजेदार जवाब

author image
4:01 pm 27 May, 2018

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 12वीं परीक्षा के नतीजे घोषित होने के साथ ही बच्चों का कई महीनों का इंतजार खत्म हुआ। इस परीक्षा में 83.01 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं। लड़कियों ने हर साल की तरह इस साल भी बाजी मारी। इस बार 78.99 प्रतिशत लड़कों के मुकाबले 88.31 प्रतिशत लड़कियां पास हुई हैं। वहीं टॉप 10 टॉपर्स में आठ लड़कियों ने ही अपनी जगह बनाई।

नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने 500 में से 499 अंक हासिल कर टॉप किया। वहीं गाजियाबाद की अनुष्का चंद्रा 498 और जयपुर की चाहत बोधराज 497 अंक हासिल कर दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। स्टेप बाइ स्टेप स्कूल की छात्रा मेघना श्रीवास्तव को अपनी मेहनत पर तो पूरा विश्वास था, लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी वह टॉप कर जाएंगी।

 

खास बात ये है कि मेघना का सिर्फ एक ही नंबर कटा और उन्होंने 500 में से 499 अंक हासिल किए।

 

 

मेघना ने आर्ट स्ट्रीम से 12वीं की है। उन्हें पांच में से चार विषयों में 100 अंक मिले हैं। सिर्फ लैंग्वेज सब्जेक्ट अंग्रेजी में उनका एक अंक कटा। मेघना ने इतिहास, ज्योग्राफी, साइकोलॉजी, इकोनॉमिक्स में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए।

 

 

इससे मेघना के परिवार और स्कूल में खुशी का माहौल तो है ही, साथ ही उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके इस शानदार रिजल्ट पर कई हस्तियों ने भी उन्हें बधाई दी।

 

 

 

वहीं, कई लोग ऐसे भी हैं, जो मेघना के एक नंबर कटने पर अपने-अपने तर्क दे रहे हैं और जमकर चुटकी ले रहे हैं।

 






Discussions
Popular on the Web