Advertisement

तंबाकू चबाने वाला यह गधा करता है अवैध संबंधों का खुलासा !

author image
3:32 pm 15 Nov, 2017

Advertisement

‘गधे को बाप बनाने’ वाला जुमला तो आपने सुना होगा, लेकिन आज आपको जिस गधे से मिलवाने जा रहा हूं, उसके बारे में बताया जाता है कि वह अवैध संबंधों का खुलासा करता है। लोगों ने उसे ज्योतिषी मान लिया है। यह गधा बता देता है कि आप शादी में ईमानदार हैं या नहीं।

तंबाकू के शौकीन ‘पन्‍नालाल’ को कोई साधारण गधा समझने की भूल मत कीजिएगा, दरअसल यह अपने बिरादरी का ‘डूड डंकी’ है। पन्नालाल के मालिक सलीम शेख की मानें तो पन्‍ना एक भविष्य बताने वाला चमत्कारी गधा है, जो सवालियों के वैवाहिक जीवन तबाह होने से बचाता है।

जानना चाहते है कि आपका जोड़ीदार आपके प्रति वफ़ादार है या नही ?

चौंकिए मत, यह गधा बेशक हमारी तरह बोलता नहीं है, लेकिन अगर इसके मालिक की मानें तो, जब कोई पन्ना के पास आ कर कान में सवाल करता है, तो इसका जवाब पन्ना इशारों में देता है। इशारों को पढ़ कर उसका मालिक उसकी भविष्‍यवाणी को लोगों तक पहुंचाने की जिम्‍मेदारी लेता है।

पन्‍नालाल के मालिक या प्रशिक्षक सलीम शेख का मानना है कि पन्ना का भविष्य बता पाना कोई कुदरती तोहफा नहीं है, बल्कि यह उसका टैलेंट या प्रतिभा है। इसके लिए उसे ख़ास तौर पर प्रशिक्षित किया गया है।

मुंबई के सायन मेला में पन्नालाल का चलता है शो। पन्ना का कमाल देखने के लिए 30 रुपए का लगता है टिकट।

तंबाकू का शौकीन है पन्‍नालाल

अपने इस ख़ास प्रतिभा के बाद भी पन्‍नालाल का रख रखाव वैसे तो आम गधों की ही तरह किया जाता है। उसे वही खाना दिया जाता है जो अन्य गधों को दिया जाता है, लेकिन सलीम बताते हैं कि पन्‍नालाल तंबाकू का बहुत बड़ा शौकीन है और अपनी इस ख़ास तलब के चलते वो थोड़ी-थोड़ी देर में तंबाकू खाना पसंद करता है।

पन्ना का मलिक सिलीम शेख

ऑक्‍टोपस पॉल के बाद अब पन्‍नालाल

बता दें पन्नालाल अकेला ऐसा पशु नहीं है जो भविष्यवाणियों को लेकर चर्चा में आया हो। आपको अगर याद हो तो 2010 फुटबॉल विश्व कप के दौरान ऑक्‍टोपस पॉल चर्चा में आया था। उसने भविष्यवाणी की थी कि स्पेन की टीम विजेता बनेगी, जो सटीक साबित हुई थी।

सलीम पन्नालाल के भविष्यवाणी करने के बारे में बताते हैंः


Advertisement
“पन्नालाल बता सकता है कि कौन बूढ़ा है और कौन जवान। वह एक पुलिसकर्मी और बैंकर के बीच अंतर पहचानता है। यही नहीं, पन्ना यह भी बता सकता है पिता और मां कौन है। वह सभी उत्तरों को जानता है, लेकिन हम उन सवालों के जवाब नहीं देते हैं जो परेशानी पैदा कर सकते हैं।”

पन्ना लाल तंबाकू की तलब मिटाते हुए

सलीम ‘परेशानी’ के बारे में आगे बताते हैं कि पन्‍नालाल इशारों से सवाल के जवाब देता है, इसलिए उससे ऐसे सवाल नहीं पूछे जा सकते जिनका जवाब इशारों में नहीं दिया जा सकता। हालांकि, उसके इशारों के बारे सही जानकारी सलीम के पास ही है और उसकी ही भाषा पन्‍ना समझता है।

तैयार हो रहा है उत्‍तराधिकारी

पन्नालाल 2.0: तैयार हो रहा है पन्‍नालाल का उत्‍तराधिकारी

सलीम बताते हैं कि पन्ना उसके परिवार के सदस्य की तरह है। उसकी ख़ास प्रतिभा ही सलीम की रोज़ी रोटी है। चूंकि पन्नालाल अब काफ़ी बूढ़ा हो चुका है, ऐसे में परिवार की रोटी चलाने वाला कोई और तो चाहिए ही। इसलिए सलीम अब एक दूसरे बाल गधे को प्रशिक्षित कर रहे हें।

 

चित्र साभार : 101इंडिया

 

Advertisement


  • Advertisement