Advertisement

मिस वर्ल्ड खिताब पर उंगली उठा रहे पाकिस्तान को मानुषी छिल्लर ने दिया करारा जवाब

author image
2:31 pm 1 Dec, 2017

Advertisement

मानुषी छिल्लर ने 2017 का मिस वर्ल्ड खिताब जीतकर दुनिया भर में देश का नाम रोशन किया है। भारत 17 साल बाद इस खिताब को जीतने में कामयाब रहा।

 

कुछ महीने पहले तक 20 साल की मानुषी छिल्लर का नाम दुनियाभर के लोग नहीं जानते थे, लेकिन मिस वर्ल्ड का ताज हासिल कर उन्होंने ऐसी उपलब्धि अपने नाम कर ली कि अब दुनिया का हर कोना भारत की इस लड़की की खूबसूरती और बुद्धिमता की प्रशंसा कर रहा है। अभी भी पूरे विश्व से उन्हें बधाईयां आ रही हैं।

 

मिस वर्ल्ड खिताब जीतने के बाद भारत लौटी मानुषी ने प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की ndtvimg

 

जहां हर कोई मानुषी की प्रशंसा कर रहा है, वहीं लगता है पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को भारत का मिस वर्ल्ड ताज जीतना गवारा नहीं गुजरा है।

दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान की लड़कियां मानुषी से कई ज्यादा खूबसूरत हैं, लेकिन वो बुर्के में रहती हैं। इसलिए उनकी खूबसूरती का लोगों को पता नहीं लग पाता।

 

मिस वर्ल्ड 2017 क्राउन जीतने के बाद मुंबई में मानुषी ने पहली बार मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। उन्हीं में से एक सवाल पाकिस्तान मीडिया से भी जुड़ा था।

मीडिया से बातचीत में उन्होंने उनके खिताब पर तंज कसने वाले पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। पाकिस्तान मीडिया में चल रही इस बहस पर मानुषी छिल्लर ने ऐसा जवाब दिया कि जिसे सुनकर पाक मीडिया भी समझ जाएगी कि असल सुंदरता कहते किसे हैं।

 

मानुषी से जब एक रिपोर्टर ने इस बारे में उनकी राय जानना चाहिए तो उन्होंने बड़ी विनम्रता से इसका जवाब दिया। उन्होंने कहाः

 


Advertisement
“मैं बस यही कहना चाहूंगी कि ये बस बाहरी सुन्दरता की बात नहीं है। अगर आपने मिस वर्ल्ड देखा होगा तो आपने देखा ही होगा कि हर लड़की बहुत ही सुन्दर थी। पर अपनी बाहरी सुंदरता को इस्तेमाल करके किस तरह आप लोगों के लिए अच्छा कर सकते हैं, यह उस बारे में होता है। मेरा मानना है कि इस स्पर्धा में एक खूबसूरत चेहरा नहीं, बल्कि एक खूबसूरत दिल तलाशा जाता है, जो कि उन सभी खूबसूरत चेहरों का प्रतिनिधित्व कर सके और सच कहूं तो इसके लिए यह मायने नहीं रखता कि आप विश्व के किस देश से हैं, बल्कि यह बात उस एक व्यक्ति की है जो कि विश्व में अपना योगदान देकर कुछ बदलाव ला सकें।”

 

उम्मीद है मानुषी के इस जवाब से पाकिस्तान के लोग भी सहमत होंगे कि मिस वर्ल्ड बनना सिर्फ खूबसूरत चेहरा ही नहीं होता है। सूरत से ज्यादा उसकी सीरत देखी जाती है और साथ ही समझदारी भी।

 

बता दें कि मानुषी छिल्लर पेशे से डॉक्टर हैं और वो चाहती हैं कि वो अपने इसी पेशे को अपनाएं और लोगों को अपनी सेवाएं दें। इसके अलावा वो हरियाणा के लिए भी काम करना चाहती हैं। दरअसल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें किसी भी पद पर काम करने का प्रस्ताव दिया है। वहीं उनका ये भी कहना है कि अगर कोई अच्छी स्क्रिप्ट उन्हें मिलती है तो फिल्म करने का बारे में वह सोचेंगी।

 

यहां देखें मानुषी के पाकिस्तान को दिए गए जवाब का विडियो:

 

Manushi Chhillar​’s Best Reply To #PakistaniTrollers

Manushi Chhillar’s Best Reply To #PakistaniTrollers.

Posted by Movie Talkies on 27 ನವೆಂಬರ್ 2017

Advertisement


  • Advertisement