Advertisement

‘लव जिहाद’ की बुकलेट में करीना कपूर खान की फोटो, बुर्के में दिखी बेबो

11:39 am 20 Nov, 2017

Advertisement

देश भर में ‘लव जिहाद’ को लेकर अभियान सा चल पड़ा है। ‘लव जिहाद’ की एक के बाद एक घटनाओं से विवाद का माहौल है। पिछले कुछ सालों से देश में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं। आरोप लगते रहे हैं कि मुस्लिम युवक हिन्दू लड़कियों को प्रेम के नाम पर फंसाते हैं और फिर उनपर धर्म-परिवर्तन के लिए दबाव डालते हैं।

इसी क्रम में मुंबई में मॉडल रह चुकीं रश्मि शहबाजकर से लेकर झारखंड में राष्ट्रीय शूटर तारा सहदेव से लेकर अब तक कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

topyaps
topyaps
राष्ट्रीय शूटर तारा सहदेव तथा मुंबई की मॉडल रश्मि शहबाजकर

अब ‘लव जिहाद’ को लेकर जो कैम्पेन चल रहा है, उससे विवाद और भी गहरा गया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर में चल रहे आध्यात्मिक मेले में एक बुकलेट बेचा जा रहा है, जिसमें हिन्दू महिलाओं को मुसलमानों से सावधान रहने की अपील की गई है।

indiatimes
जयपुर आध्यात्मिक मेले में यह बुकलेट बांटी जा रही है।

खास बात यह है कि इस बुकलेट के कवर पेज पर फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर खान की तस्वीर लगाई गई है। करीना के आधे चेहरे को बुर्के में दिखाया गया है।

यही नहीं, इसमें बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और शाहरुख खान का उदाहरण भी दिया गया है।


Advertisement
बुकलेट में लिखा गया है।

“इस्लाम में दूसरों को मुस्लिम बनाना, ये मजहब की सेवा है। लव-जिहाद, जिहाद का एक सशक्त हथियार है। यह तरीका मुगलों में एक हजार सालों से चला रखा है। इसके उदाहरण सैफ अली खान, आमिर खान हैं जिन्होंने अपनी हिंदू पत्नियों को छोड़कर दूसरी हिंदू पत्नियों को फंसा लिया।”

इस बुकलेट में यह भी लिखा गया है कि संकट के वक्त क्या करें।

इस बुकलेट को कथित तौर पर विश्व हिन्दू परिषद तथा बजरंगदल द्वारा बेचने की बात सामने आई है। इसे कथित तौर पर कहा गया है कि लव जिहाद की पीड़िता को सम्पर्क करना चाहिए। साथ ही लव जिहाद का भूत उतारने के लिए तांत्रिक का भी इंतजाम करने की बात कही गई है।

Advertisement


  • Advertisement