Advertisement

दिहाड़ी मजदूर ने उधारी के पैसों से खरीदा था लॉटरी टिकट, बन गया करोड़पति

author image
4:27 pm 7 Sep, 2018

Advertisement

‘ऊपर वाला जब भी देता है छप्पड़ फाड़ कर देता है’, यह कहावत को आपने सुनी ही होगी। ऐसा ही कुछ हुआ है पंजाब के एक मजदूर के साथ, जिस पर किस्मत इतनी मेहरबान हुई है कि उसकी पूरे डेढ़ करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है। दिलचस्प तो ये है कि उसके पास लॉटरी का टिकट तक खरीदने के पैसे नहीं थे। उसने दोस्त से 200 रुपए उधार लेकर लॉटरी टिकट खरीदा था और आज देखिए कैसे उनकी किस्मत चमक उठी।

 

 

पंजाब के संगरूर जिले के मांडवी गांव का रहने वाले मनोज कुमार अपनी लॉटरी निकलने से खुद हैरान हैं। 29 अगस्त को पंजाब में जब ‘राखी बंपर’ लॉटरी का रिजल्ट आया तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। जिसके पास कभी दो वक्त की रोटी का बंदोबस्त करने के पैसे नहीं थे, आज वो करोड़ों का मालिक बन गया है।

 

मजदूरी करके अपना और परिवार का पेट पालने वाले मनोज कुमार हमेशा से अमीर बनने का सपना देखते थे। इसलिए वो अक्सर लॉटरी की टिकट भी खरीदा करते थे। इस बार भी उन्हें राखी बंपर 2018 प्रतियोगिता लॉटरी के बारे में पता चला, लेकिन उनके पास इसे खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। फिर उन्होंने अपने एक दोस्त से किसी और काम के नाम पर 200 रुपए उधार मांग लिए और जाकर लॉटरी का टिकट खरीद लिया।

 

 

फिर जो हुआ वो गजब हो गया। मनोज की किस्मत चमक गई। इस बम्पर लॉटरी की जीत के बाद मनोज कुमार का कहना है कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह इतनी बड़ी लॉटरी कभी जीतेंगे। मनोज ने कहा कि अब इन पैसों से उनकी घर की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।


Advertisement
 

मनोज कहते हैं कि उन्हें हमेशा अपनी चार बेटियों के भविष्य की चिंता सताती रहती थी। अब वो इन पैसों से अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा दिलाएंगे और पढ़ाई के बाद धूमधाम से उनकी शादी करेंगे।

 

 

उधर, पंजाब राज्य राखी बंपर 2018 प्रतियोगिता लॉटरी के प्रवक्ता ने बताया कि मनोज ने 5 सितम्बर को लॉटरी के डायरेक्टर टीपीएस फुलका से मिलकर लॉटरी पर अपना दावा पेश किया। अब जल्द ही सारी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद मनोज को उनकी जीती हुई राशि सौंप दी जाएगी।

 

बता दें कि 29 अगस्त को लॉटरी के लकी ड्रॉ की घोषणा में  1.5 करोड़ रुपए के पहले दो इनाम दो टिकट होल्डर को दिए जाएंगे, जिसमें मनोज कुमार का भी नाम शामिल है। लॉटरी जीतने के बाद से मनोज के घर पर बधाइयां देने वालों का तांता लगा है।

 

Advertisement


  • Advertisement