Advertisement

ईरान में इस लड़की के डांस विडियो पर मचा है बवाल, जानिए क्या है मामला

12:15 pm 11 Jul, 2018

Advertisement

सोशल मीडिया को आज जहां अभिव्यक्ति का जरिया समझा जा रहा है, वहीं इससे कई अन्य समस्याएं जुड़ती जा रही हैं। ये माध्यम कलाकारों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है कि वो अपनी कला को लोगों के सामने प्रस्तुत कर सकते हैं, वह भी बिना किसी बड़े तामझाम के। हालांकि, कई बार इसमें भी दिक्कत आती रहती है। ताजा मामला ईरान का है, जहां डांस का विडियो डालने को क़ानून का उल्लंघन बताया जा रहा है।

 

ईरान पुलिस ने मैदेह पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है!

 

 

पुलिस अफसर अब सोशल मीडिया पर मैदेह होजाबरी के अकाउंट को बंद करने का प्रयास कर रहे हैं। मैदेह ने इन्स्टाग्राम पर डांस का विडियो पोस्ट किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर ईरान के क़ानून को तोड़ने का आरोप है जिसका विरोध किया जा रहा है। मैदेह के समर्थन और पुलिस के विरोध में महिलाएं सड़क पर उतर गई हैं।

 

 

ईरान में सोशल मीडिया पर पाबंदी लगाने पर विचार किया जा रहा है। बता दें कि मैदेह ने इंस्टाग्राम पर अब तक 300 से ज्यादा विडियो शेयर किए हैं। वे अपने विडियो में बिना हिजाब के दिख रही हैं। मैदेह ने अपने वीडियो के माध्यम से लगभग 52 हजार फॉलोवर बना लिए हैं। ईरान में महिलाओं के नाचने पर प्रतिबंध है, जिसे किसी भी स्थिति में उचित नहीं माना जा सकता है।

 

 

वर्ष 1979 में यहां ऐसा क़ानून बनाया गया जिससे कि डांस करना सबसे बड़ा जुर्म हो गया। अब जाकर ईरान के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। इसी विवाद के साथ महिला अधिकार की बात उठती दिख रही है।

 

यह वही विडियो है, जिस पर पुलिस ने कड़े कदम उठाए हैं!


Advertisement
 

 

मैदेह के अन्य विडियो आप यहां देख सकते हैं!

 

 

 

 

 

Advertisement


  • Advertisement