IPL में फिसड्डी रहे इन दिग्गज खिलाड़ियों को हर रन के लिए चुकाए गए लाखों रुपये

3:03 pm 2 Jun, 2018

इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक 11 सफल आयोजन हो चुके है। क्रिकेट के इस फटाफट फॉर्मैट की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है। हर बार की तरह इस बार भी IPL में दर्शकों की भारी भीड़ देखने को मिली। जाहिर है, क्रिकेट के इस महासंग्राम में दुनियाभर से आए दिग्गज खिलाड़ियों को एक साथ खेलते देखने का लुत्फ हर कोई उठाना चाहता है, ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी टीम में एक से बढ़कर एक  खिलाड़ी को शामिल करने के लिए लालायित रहतीं हैं। ऑक्शन में अपने पसंदीदा खिलाड़ी को खरीदने के लिए टीम करोड़ो रुपये खर्च करतीं हैं, ताकि टीम को बेहतरीन खिलाड़ी मिल सके।

हालांकि, कई बार करोड़ों में खरीदे गए ये खिलाड़ी काफी महंगे पड़ जाते है। इस बार भी कुछ ऐसे ही दिग्गज खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं, जो 2018 IPL में फिसड्डी प्लेयर साबित हुए।  

ग्‍लेन मैक्‍सवेल

इस बार IPL में दिल्ली के खराब प्रदर्शन की एक बड़ी वजह ग्लेन मैक्सवेल का न चलना भी था। पूरे सीजन के दौरान वो अपने बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और 2018 IPL के फिसड्डी प्लेयर साबित हुए। इस सीजन में गौतम गंभीर की जगह टीम में मैक्सवेल को जगह दी गई थी। टीम ने उन्हें 9 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस सीजन में मैक्सवेल ने 12 मैचों में कुल 162 रन ही बनाए। IPL में उनको चुकाई गई कीमत के लिहाज से देखा जाए तो हर रन के लिए टीम ने उन्हें 3 लाख 34 हजार 572 रुपए दिए ।

 

 

वॉशिंगटन सुंदर

दिग्गज खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए इस बार का IPL भी काफी खराब साबित हुआ। IPL के पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरज्वाइंट्स के लिए खेलने वाले वॉशिंगटन सुंदर को इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चुना था। टीम ने उन्हें 3.20 करोड़ में खरीदा था। IPL 2018 में उन्होंने 7 मैचों में कुल 65 रन देकर 4 विकेट ही लिए। यानी हर रन के लिए टीम ने उनपर करीब 2 लाख 20 हजार 689 रुपये खर्च किए। इस प्रदर्शन को देखें तो उन्हें भी IPL में फिसड्डी प्लेयर के रूप में ही गिना जाएगा।

 

ब्रैंडन मैकलम




IPL 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास ऐसी खिलाड़ियों की फौज थी जिनका डंका विश्व में हर कहीं बजता है। हालांकि, इनमें से कई खिलाड़ी 2018 IPL में फिसड्डी प्लेयर्स साबित हुए। इन शीर्ष खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम  भी शामिल थे, जिनको बैंगलोर की टीम ने 3.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। IPL के इस सीजन में मैकलम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। इन्होंने 6 मैचों में कुल 127 रन ही बनाए। देखा जाए तो इस सीजन में बेंगलोर को मैकलम काफी महंगे पड़े। टीम द्वारा उन्हें हर रन के लिए 2 लाख 83 हजार 464 रुपये चुकाए गए।

 

 

क्रिस वोक्स 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलने वाले  क्रिस वोक्सने भी इस IPL में काफी निराश किया। टीम ने वोक्स को 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। पिछले सीजन में कुल 17 विकेट्स लेने वाले वोक्स इस बार IPL में नहीं चल सके। उन्होंने 10.36 की औसत से 5 मैचों में 17 रन देकर कुल 8 विकेट ही लिए।

 

 

रोहित शर्मा

अपनी कप्तानी में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को आईपीएल के तीन खिताब दिला चुके है। इस सीजन में उनकी टीम बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतरी थी, लेकिन इस बार वो टीम को प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंचा पाए। टीम ने उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। रोहित ने 14 मैचों में 23.83 की औसत से कुल 286 रन ही बनाए। उस लिहाज से देखा जाे तो टीम ने रोहित को हर रन के लिए 5 लाख 24 हजार 475 रुपये की रकम अदा की है।

 



Discussions
Popular on the Web