Advertisement

ये 5 अभिनेत्रियां सिर्फ परदे पर ही नहीं असली जिन्दगी में भी हैं महिलाओं के लिए प्रेरणा

7:01 pm 10 Mar, 2018

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की खूबसूरती के दीवाने तो बहुत होते हैं। परदे पर तरह-तरह के रोल अदा करके अपनी पहचान बनाने वाली कुछ अभिनेत्रिया न सिर्फ स्कीन पर, बल्कि रियल लाइफ में भी बहुत पावरफुल हैं। ये अभिनेत्रियां रील के साथ ही रियल लाइफ में भी आम महिलाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। जिस मज़बूती से ये अपने किरदार निभाती हैं, असल ज़िंदगी में भी ये उसी तरह मज़बूत हैं और लोगों की परवाह किए बिना अपनी ज़िंदगी अपने हिसाब से जीती हैं।

1. दीपिका पादुकोण

बाजीराव मस्तानी की बहादुर मस्तानी हो या पद्मावत की वीर महारानी पद्मावती हर रोल में दीपिका ने जान डाल दी। दीपिका बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। इतना ही नहीं, वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक दमदार अभिनेत्री बनकर उभरी है जिसका काम परदे पर बस रोमांस तक ही सीमत नहीं होता। डिंपल स्माइल वाली दीपिका में एक आकर्षण है जो किसी को भी उनकी तरफ खींच लाता है, उन्हें लोगों का दिल जीतना भी बखूबी आता है। इसके अलावा पर्सनल लाइफ में उन्हें लेकर जब भी कोई विवाद होता है तो बड़ी शांति से सबका सामना करने के लिए तैयार रहती हैं।

2. करीना कपूर खान

पिछले साल ही मां बनी करीना कपूर ने पूरी प्रेग्नेंसी के दौरान जिस तरह से काम किया और उस समय को एंजॉय किया इससे हर महिला को प्रेरणा मिलेगी की प्रेग्नेंसी कोई छुपाने की चीज़ नहीं है, मगर खुलकर उस समय का आनंद लीजिए। करीना ने प्रेग्नेंसी के आखिरी समय तक काम किया, क्योंकि उनका मानना था कि ये कोई बीमारी नहीं है जो औरतों को कमज़ोर करती है, बल्कि ये तो उन्हें और मज़बूत बनाती है तो हम खुद को कमज़ोर समझकर क्यों घर में बैठे रहें। प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए वो एक नई प्रेरणा बनीं।

3. कंगना रनौत


Advertisement

साधारण परिवार से आई एक लड़की अकेले अपने दम पर बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हो जाए, तो कोई छोटी बात नहीं है। अपने करियर के शुरुआती दिनों में संघर्ष करने वाली कंगना हमेशा पुरुष प्रधान समाज को लेकर सवाल खड़े करती रही है, इतना ही नहीं बॉलीवुड में फैले भाई-भतीजावाद पर भी वो खुलकर बोलती हैं, कुछ लोगों की उनकी बातें पसंद नहीं आती, फिर वो कंगना का कुछ बिगाड़ नहीं पाए। अपनी लड़ाई खुद लड़कर आज वो कामयाबी की बुलंदियों पर हैं, ज़ाहिर है कंगना से किसी भी आम लड़की को प्रेरणा मिलेगी।

4. प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने काम का परचम लहरा चुकी प्रियंका चोपड़ा को आज सिर्फ़ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में लोग जानते हैं। बिना किसी गॉडफादर के प्रियंका ने अपनी मेहनत के बल पर बहुत ऊंचा मुकाम पाया है। रंगभेद और लिंगभेद जैसी तमाम चीज़ों को झेलने के बाद भी प्रियंका मज़बूती से अपने करियर में आगे बढ़ती गईं।

5. अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की बिंदास और मज़बूत अभिनेत्रियों में से एक अनुष्का शर्मा ने भी खुद अपने दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाई है। अपनी बेहतरीन एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की सबसेकम उम्र की प्रोड्यूसर भी हैं। हाल ही में रिलीज़ फिल्म परी को भी उन्होंने प्रोड्यूस किया है।

Advertisement


  • Advertisement