Advertisement

जाना था इंदौर लेकिन फ्लाइट में ऐसी आंख लगी कि नागपुर में ही टूटी नींद

5:33 pm 15 Jan, 2018

Advertisement

आपने कहीं जाने की सोच रखी है, लेकिन पहुंच कहीं और गए। इस घटना को एक प्रसिद्ध पंक्ति के जरिए कुछ इस तरह समझते हैं- जाना था जापान, पहुंच गए चीन। समझ गए न?

दरअसल, शुक्रवार को दिल्ली में एक अजीब वाकया हुआ। गलत फ्लाइट में चढ़ने की वजह से एक व्यक्ति को इंदौर की बजाए नागपुर में उतरना पड़ा। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में सफर करने वाला एक यात्री गलती से नागपुर जाने वाले हवाई जहाज में चढ़ गया, जबकि उसे इंदौर जाना था। ये दोनों हवाई जहाज लगभग एक ही समय में उड़ान भरने वाले थे।

यात्री जब नागपुर पहुंचा तब उसे अपने साथ होने वाले इस हादसे के बारे में पता चला। बाद में इंडिगो की फ्लाइट से यात्री को नागपुर से इंदौर पहुंचा दिया गया। उसके सामान को भी एक अन्य फ्लाइट से इन्दौर भेजा गया।


Advertisement
अब एयरलाइंस ने इस चूक पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना से जुड़े तीन कर्मचारियों को फिलहाल काम पर आने से रोका गया है। कहा जा रहा है कि यात्री संभवतः बिना जांच के ही फ्लाइट में चढ़ गया होगा। साथ ही प्रवेश द्वार पर खड़े कर्मचारियों ने भी बोर्डिंग पास पर छपी जानकारी सही से नहीं देखी होगी।

गड़बड़ी के बारे में आखिरी तक इसलिए पता नहीं चल सका, क्योंकि सीट पर बैठते ही यात्री की आंख लग गई और विमान के अंदर होने वाली घोषणा को वह सुन नहीं सका था। इसके अलावा जिस सीट पर यात्री बैठा था उसे किसी और ने बुक नहीं कर रखी थी, वरना ये ग़लती उसी समय पकड़ में आ जाती।

अब एयरलाइंस मामले की जांच कर रही है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर हुआ क्या था।

Advertisement


  • Advertisement