Advertisement

यह होगी देश की सबसे महंगी फिल्म, रिलीज के साथ ही बॉलीवुड में भूचाल आना तय

author image
5:44 pm 16 Jul, 2018

Advertisement

भारत में हर साल सैकड़ों फिल्में बनती हैं। कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट होती हैं, तो कुछ पिट जाती हैं। इन फिल्मों को बनाने में सैकड़ों करोड़ रुपए खर्च होते हैं। हमारे देश में बनी कई फिल्मों का बजट 100 करोड़ से ऊपर का भी रहा है। अब तक की सबसे महंगी फिल्म ‘बाहुबली 2 द कंक्लूजन’ रही है। इस फिल्म ने कमाई के तो सारे रिकॉर्ड तोड़ ही डाले थे, साथ ही बॉलीवुड में सबसे महंगी फिल्म होने का तमगा भी इस फिल्म को मिला। इस फिल्म को बनने में करीब 250 करोड़ से ज्यादा की लागत आई थी।

 

हालांकि, अब देश की सबसे ज्यादा लागत से बनी फिल्म का तमगा रजनीकांत की आने वाली फिल्म के नाम हो जाएगा। हम यहां बात कर रहे हैं रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘2.0’ की। यह फिल्म इसी साल 29 नवंबर को बड़े पर्दे पर उतरेगी।

 

 

निर्देशक शंकर की यह फिल्म 2010 में आई तमिल फिल्म ‘एंथिरन’ (हिंदी में रोबोट) का सीक्वल है। यह भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म होगी।

 

सीक्वल में रजनीकांत से टकराने के लिए अक्षय कुमार 12 अलग-अलग अवतारों में नजर आएंगे। 2.0’ में रजनीकांत एक बार फिर से डॉ. वसीगरन और चिट्टी का किरदार निभाते दिखाई देंगे, जबकि अक्षय कुमार फिल्म के मेन विलेन के रोल में होंगे। लंबे समय से इस फिल्म की चर्चा जोरों पर है।


Advertisement
 

 

इस फिल्म की लागत करीब 400 करोड़ रुपये बताई गई है और इसमें अभी प्रचार का खर्च शामिल नहीं है। फिल्म में इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के स्पेशल इफेक्ट्स होंगे, जिसके कारण भी लागत बढ़ी है।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 27 अक्टूबर को दुबई में फिल्म का म्यूजिक रिलीज होने वाला है और सिर्फ इस इवेंट पर 12 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे।

 

 

जानकार मान रहे हैं कि ‘2.0’ को सुपरहिट होने से कोई नहीं रोक सकता। इस फिल्म के रिलीज डेट के साथ ही बॉलीवुड की कुछ बड़ी फिल्में मुश्किल में पड़ सकती हैं। बॉलीवुड के बड़े बैनर तले कई फिल्में इस साल रिलीज होने वाली हैं। ‘केदारनाथ’, ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ और ‘टोटल धमाल’ उनमें शामिल हैं।

Advertisement


  • Advertisement