Advertisement

अपने कई लव अफेयर्स की वजह से कुख्यात रह चुके हैं पाकिस्तान के होने वाले PM इमरान खान

3:06 pm 27 Jul, 2018

Advertisement

पाकिस्तान में चल रहे आम चुनाव के लिए मतदान पूरे हो चुके हैं। इन चुनावों में पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को प्रधानमंत्री पद का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। मतदान से पहले कराए गए सर्वे में भी इमरान खान को ही देश की पहली पसंद बताया गया था। राष्ट्रीय नेता के रूप में उभर रहे इमरान खान अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई बार सुर्खियां बटोर चुके हैं। इमरान को उनकी कैसेनोवा इमेज और लैविश लाइफस्टाइल के लिए भी जाना जाता है।

 

 

इमरान खान तीन बार शादी कर चुके हैं। साल 1995 में उन्होंने सबसे पहले ब्रिटिश मूल की जेमिना गोल्डस्मिथ से निकाह किया था। 9 साल तक साथ रहने के बाद जेमिना और इमरान एक-दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद इमरान खान ने पाकिस्तानी पत्रकार रेहम खान से दूसरी शादी की, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा लंबे वक्त तक टिक नहीं सका। रेहम से तलाक लेने के बाद साल 2018 में इमरान ने अपनी धार्मिक गुरु बुशरा मनेका से निकाह किया, ये शादी भी अब तलाक के कगार पर पहुंच चुकी है। इसके अलावा समय-समय पर इमरान के दूसरी लड़कियों से अफेयर्स की खबरें भी आती रही हैं।

 

 


Advertisement
हाल ही इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने अपनी सेक्स लाइफ को लेकर एक किताब पब्लिश की थी, जिसमें उन्होंने इमरान खान से जुड़े कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी किताब में अन्य लड़कियों के साथ इमरान के अफेयर्स का भी जिक्र किया है।

 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान का अफेयर गुजरे जमाने की मशहूर बॉलीवुड अदाकारा जीनत अमान के साथ भी रह चुका है। जीनत और इमरान के रिश्तों की खबरों ने उस वक्त काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

 

 

पाकिस्तानी सत्ता की ओर रुख कर रहे 65 वर्षीय इमरान खान राजनीति में आने से पहले एक जाने माने क्रिकेटर रह चुके हैं। इमरान ने महज 13 साल की उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। 18 साल की उम्र में इमरान को बर्मिंघम की इंग्लिश सीरीज के लिए चुन लिया गया था। इसके बाद ऑक्सफोर्ड से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 1976 में वह पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में शामिल हुए। सन 1992 में उनकी ही कप्तानी में पाकिस्तान ने क्रिकेट का विश्व कप जीता था।

 

Advertisement


  • Advertisement