Advertisement

लंदन में पढ़ रही बेटी की खिदमत में भारतीय अरबपति ने तैनात किया 12 नौकरों का स्टाफ!

author image
4:26 pm 11 Sep, 2018

Advertisement

ब्रिटेन में एक भारतीय छात्रा की मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। इसकी वजह कोई उपलब्धि नहीं, बल्कि शाही ऐशो-आराम है। द सन में छपी खबर के मुताबिक, एक भारतीय अरबपति की बेटी चार साल के लिए स्कॉटलैंड स्थित सेंट ऐंडूज यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए आई है। बेटी को कोई परेशानी न हो, इसके लिए लड़की के माता-पिता ने बेटी की देखभाल के लिए 12 पर्सनल स्टाफ की फ़ौज लगा दी है। यही नहीं, लंदन में उन्होंने अपनी बेटी के रहने के लिए आलीशान महल भी लिया है।

 

 

महल में जिन 12 स्टाफ को काम पर रखा गया है, उनमें बटलर, शेफ, मेड, हाउसकीपर, माली और ड्राइवर इत्यादी शामिल हैं। इन नौकरों की नियुक्ति के लिए बाकायदा एक विज्ञापन भी जारी किया गया था, जिसमें मेड के खुशमिजाज और ऊर्जा से भरे होने की बात कही गई थी।

साथ ही इस पर्सनल स्टाफ को जो काम करना है, उसकी सूची में वॉर्डरोब मैनेजमेंट, पर्सनल शॉपिंग, जरूरत के वक्त दरवाजा खोलना, दूसरे स्टाफ के साथ रूटीन शिड्यूल बनाना जैसे काम भी शामिल हैं। वहीं, बटलर का काम मेन्यू देखना और टीम कैसे खाना बना रही है, इस पर निगरानी करना है। फुटमैन का काम खाना सर्व करना और टेबल की सफाई है।


Advertisement
 

 

बता दें कि अरबपति की यह बेटी 4 साल लंदन पढ़ाई करेगी। कहा जा रहा है कि लड़की का परिवार बहुत ही फॉर्मल है, इसलिए ही अनुभवी स्टाफ को तरजीह दी गई है। हालांकि, यह अरबपति भारतीय कौन हैं या फिर उनका नाम क्या है, इसके बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

 

 

बहरहाल, बेटी को कोई परेशानी न हो और उसकी शानो-शौकत में माता-पिता एक-एक स्टाफ पर करीब 30 हजार पाउंड प्रतिवर्ष खर्च करेंगे। भारतीय मुद्रा में ये रकम 28 लाख रुपए से ज्यादा बैठती है।

Advertisement


  • Advertisement