Advertisement

साउथ फिल्मों की यह ग्लैमरस अभिनेत्री है लोकसभा सांसद, गोल्डन गर्ल के नाम से है मशहूर

3:40 pm 27 Apr, 2018

Advertisement

लोकसभा में मौजूदा सांसदो की औसत उम्र 55 वर्ष से अधिक है। उस लिहाज से देखा जाए तो 16वीं लोकसभा भारतीय इतिहास की सबसे बूढ़े सांसदों वाली लोकसभा है। लेकिन बदलते भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अब कुछ युवा चेहरे भी राजनीतिक रूप से जुड़ रहे हैं, जिससे ये तस्वीर बदल रही है। खास बात ये है कि इनमें कुछ ऐसी ग्लैमरस फिल्म अभिनेत्रियां भी शामिल हैं जिनकी खूबसरती देखते ही बनती है। इनमें से एक नाम है कन्नड़ फिल्मों की ‘गोल्डन गर्ल’ कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री राम्या का।

इन दिनों राम्या की खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं, जिन्हें देख ऐसा तो बिलकुल नहीं लगता कि वो एक सांसद हैं। उनकी ये फोटोज हर किसी को अपना दीवाना बना रही हैं।

 

 

लोकसभा में कदम रखने वाली पहली कन्नड़ अभिनेत्री राम्या सिल्वर स्क्रीन के बाद अब राजनीति में अपना विशिष्ठ स्थान बनाने की तैयारियों में हैं। लगभग एक दशक तक सिनेगा के रंग में रंगी इस अभिनेत्री ने कुछ समय पहले राजनीति में कदम रखा। राम्या ने अपनी अदायगी से दक्षिण फिल्मों में एक खास पहचान बनाई  है और अब वो राजनीति में भी अपने जलवे बिखेर रहीं हैं।

 

 


Advertisement
राम्या का असली नाम दिव्या स्पंदना है। उनका जन्म  29  दिसम्बर 1982 को बंगलुरु में हुआ था। राम्या ने साल 2003 में आई फिल्म अभी’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी। उन्हें पढ़ाई के दौरान ही पहली फिल्म का ऑफर मिल गया था। रुपहले पर्दे पर आने के बाद उन्होंने अपना नाम दिव्या स्पंदना से बदलकर राम्या रख लिया था।  वो कन्नड़ के साथ साथ तामिल और तेलुगु फिल्मों में भी अभिनय कर चुकीं हैं। दक्षिण भारत की कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुंकी राम्या को दक्षिण फिल्मों की ‘गोल्डन गर्ल’ भी कहा जाता है।

 

 

राम्या ने राजनीतिक पारी की शुरुआत 2011 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के साथ की। कर्नाटक में हुए उपचुनाव जीतकर राम्य सांसद बनी, लेकिन 2014 में उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ा। कांग्रेस ने राम्या को सोशल मीडिया सेल की जिम्मेदारी भी सौंपी, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया।

 

 

कुछ समय पहले पाकिस्तान को लेकर दिए एक बयान के कारण राम्या विवादों में घिर चुकी हैं। इससे पहले भी कई बार राम्या अपने रवैये के चलते सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

राम्या ने दो फोटोग्राफर्स और दो पत्रकारों के खिलाफ  शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने पत्रकारों पर इजाजत लिए बिना उनकी तस्वीरें लेने का आरोप लगाया था।

Advertisement


  • Advertisement