Advertisement

हीना खान को योग दिवस पर योगाभ्यास करना पड़ा महंगा, लोगों ने किया ट्रोल

4:35 pm 23 Jun, 2018

Advertisement

बीते 4 साल से 21 जून का दिन दुनियाभर में योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। भारत सहित विश्वभर  में लोगों ने योग के महत्व को समझा और अपनाया है। योग की लोकप्रियता और स्वीकार्यता का अंदाजा इसी बात से लगाई जा सकती है कि आज योग मुस्लिम बहुल देशों में भी खूब फल-फूल रहा है, लेकिन भारत में अब भी योग चर्चा के साथ-साथ विवाद बटोर रहा है। एक ओर जहां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस  के मौके पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोग आगे आकर योग कीअलख जगा रहे है, तो वहीं इस देश में मुस्लिम समुदाय के अधिकतर लोग योग को  इस्लाम विरोधी मानते है।

21 जून यानी विश्व योग दिवस वाले दिन राजनीति से लेकर फिल्म जगत से जुड़े सेलिब्रिटीज ने योग करते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। ऐसे में छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस हीना खान भी भला कहां पीछे रहने वालीं थीं। हीना ने अपने इंस्टाग्राम पर  योगाभ्यास करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की। शोसल मीडिया पर ये फोटोज वायरल होते ही, जहां बहुत से लोग उनके समर्थन में आए तो कइयों ने उन्हें इस्लाम का नाम खराब न करने की नसीहत भी दे डाली।

भले ही हिना खान के इस  पोस्ट पर बहुत से लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की हो, लेकिन उनका सोपर्ट करने वालों की भी कमी नहीं थी। हिना के बहुत से फैंस ने कमेंट बॉक्स पर जमकर उनकी तारीफ की।

 

इन फोटोज में हीना को योग के बहुत से आसान करते हुए देखा जा सकता है। हीना ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा ‘जब आपकी सांसें आपके वश में हैं तो कोई भी आपकी शांति नहीं चुरा सकता। आइये इस दुनिया को अच्छी ऊर्जा दें।

 

 

यहां देखें तस्वीरें

 

 

 

 

बता दें कि 27 सितंबर 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में योग दिवस मनाने का आह्वान किया था । इस प्रस्ताव के महज 3 महिने बाद ही महासभा ने 11 दिसंबर, 2014 को इस बात का एेलान कर दिया कि 21 जून का दिन दुनियाभर में योग दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

 


Advertisement
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Advertisement


  • Advertisement