Advertisement

सेना के जवान ने नहीं की थी छेड़छाड़, सामने आया पीडि़ता का विडियो

author image
2:27 pm 13 Apr, 2016

Advertisement

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सेना के जवान ने स्कूली छात्रा से छेड़खानी नहीं की थी। इस मामले में पीड़िता का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उसने कहा है कि उसके साथ बदसलूकी करने वाला सेना का जवान नहीं था। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि लड़की के साथ उसके ही स्कूल के एक अन्य छात्र ने छेडखानी की थी।

गौरतलब है कि लड़की से कथित छेड़खानी की घटना के बाद बेकाबू हुई भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए सुरक्षाबलों को लाठियों और आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा था।

इस पूरे घटनाक्रम में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। मृतकों में एक युवा क्रिकेटर और एक 70 वर्षीय महिला भी शामिल हैं।

हालांकि, अब पीड़िता लड़की का विडियो सामने आने के बाद यह साफ हो गया है कि लोगों को भड़काने के लिए अफवाह जानबूझ कर फैलायी गई थी।

इस विडियो में लड़की कह रही है कि सेना के जवान द्वारा छेड़छाड़ नहीं की गई। ऐसा लगता है कि यह सेना को बदनाम करने के लिए एक दुर्भावनापूर्ण इरादा था।

घटना के बारे में बताया गया है कि इस अफवाह के फैलते ही कुछ ही मिनट के भीतर बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्रित हो गए और उन्होंने हंदवाड़ा चौक पर सेना के बंकर पर हमला कर दिया। बंकर में तोड़-फोड़ की गई और वहां आग लगाने का  प्रयास भी किया गया।


Advertisement
इस बीच, राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। अलगाववादियों ने बुधवार को यहां बंद बुलाया है।

हंदवाड़ा घटना पर सेना ने खेद प्रकट किया है। वहीं, सेना ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Advertisement


  • Advertisement