Advertisement

‘मुन्नाभाई MBBS’ की चिंकी ने इस वजह से बना ली बॉलीवुड से दूरी, अब कर रहीं यह काम

11:14 pm 22 Jul, 2018

Advertisement

मुंबई को ऐसे ही मायानगरी नहीं कहा जाता है, वाकई ये अपने नाम को चरितार्थ भी करता है। कब किस पर कौन सी ‘माया’ हो जाए कही नहीं जा सकती। यहां बॉलीवुड में लाखों लोग अपनी किस्मत आजमाते हैं तो उनमें से कुछ ही अपना मुकाम हासिल कर पाते हैं। सब किस्मत का खेल होता है यहां, ऐसा ही कहा गया था जब ग्रेसी सिंह को फिल्म लगान की हिरोइन के लिए साइन किया गया था।

ग्रेसी ने लगान में अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था!

गौरतलब है कि बहुत ही कम फिल्मों में नजर आ चुकी ग्रेसी सिंह के नाम मुन्ना भाई एमबीबीएस की चिंकी का किरदार भी है। इस किरदार ने भी इन्हें बड़ी शोहरत दी लेकिन आगे बात कुछ ख़ास नहीं रही और कुछ छोटी फिल्मों में नजर आकर ये अदाकारा फ़िल्मी परदे से दूर हो गईं। हमने ये पता लगाया है कि आखिर ये कहां हैं और क्या कर रही हैं!


Advertisement
ग्रेसी सिंह 37 साल की हो गई हैं और आजकल आध्यात्म में मन लगा लिया है। धारावाहिकों ने अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली इस अभिनेत्री से आजकल लोग ज्ञान लेने आते हैं। बता दें कि ये ब्रह्मकुमारी संस्था से जुड़कर आध्यात्म के मार्ग पर चल पड़ी हैं। यही वजह है कि उन्होंने शादी न करने की ठान रखी हैं।

ग्रेसी ने फिल्मों की बात पर कहा,

‘मैं हमेशा से ही ऐसी फ़िल्में करना चाहती थी जो लीक से हटकर हो, विशेष हो। उन फिल्मों में अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करती थी। लगान और मुन्ना भाई एमबीबीएस ऐसी फ़िल्में हैं जिन्हें लोग याद रखेंगे। इन फिल्मों में अभिनय करके मुझे बतौर कलाकार बेहद संतोष मिला।’

ग्रेसी सिंह की मानें तो उन्हें नृत्य में दिलचस्पी रही थी लेकिन बचपन वे कभी नहीं सोचती थी कि अभिनेत्री बनना है। अब उन्होंने आध्यात्म का रास्ता अपना लिया है। अपने एक इंटरव्यू में ग्रेसी ने पहले भी कहा था कि भरतनाट्यम उन्हें भगवान से जुड़ने में मदद करता है। इसके साथ ही ये अच्छी ओड़सी नृत्यांगना भी हैं।

बताते चलें कि ग्रेसी सिंह लगान, मुन्ना भाई एमबीबीएस के अलावे गंगाजल, हम आपके दिल में रहते हैं’, हू तू तू, अरमान आदि फिल्मों में विभिन्न भूमिका अदा की हैं।

Advertisement


  • Advertisement