Advertisement

स्कूल के CCTV विडियो में कैद हुई भूत की अजीबोगरीब हरकतें

1:20 pm 10 Oct, 2017

Advertisement

आमतौर पर अधिकतर लोग अब मानने लगे हैं कि भूत का कोई अस्तित्व नहीं होता। भूतों पर चर्चा को लोग बेकार की बात मानते हैं। हालांकि, भूतों के अस्तित्व पर यकीन करने वाले भी कुछ लोग हैं, जिनका मानना है कि खाली पड़े पुराने मकानों में भूत और आत्माएं अपना बसेरा बना लेती है। अब सच्चाई क्या है, इसके बारे में कोई सही तौर पर कुछ कह नहीं सकता। हालांकि, एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें अजीबोगरीब हरकतें होती दिख रही हैं।

कहा जा रहा है कि यह विडियो आयरलैंड के डियरपार्क सीबीएस स्कूल बिल्डिंग का है।

CCTV विडियो की यह रिकॉर्डिंग पिछले 1 अक्टूबर के रात की है। इस विडियो में दिख रहा है कि स्कूल के कमरे का दरवाजा अपने आप खुलता और बंद होता है। ऐसा लगता है जैसे कमरे के अंदर कोई आ रहा हो। हालांकि वीडियो में कोई दिखाई नहीं पड़ रहा है। इसके बाद अचानक ही कमरे में रखा लॉकर भी अपने आप हिलने लगता है। थोड़ी देर के बाद सब कुछ सामान्य हो जाता है।


Advertisement
इसके बाद एक लॉकर अपने आप खुलता है और उसमें रखे कागज फर्श पर बिखर जाते हैं। इसके कुछ देर बाद सामने रखा एक छोटा बोर्ड हवा में यूं उड़ता है, मानों किसी ने उसे जोर की ठोकर मारी हो।

डियरपार्क सीबीएस स्कूल का निर्माण वर्ष 1828 में किया गया था। लोगों को लंबे समय से यह अंदेशा रहा है यहां भूतों का निवास है। यहां तक कि स्कूल के प्रधानाध्यापक का कहना है कि कई बार विचलित करने वाली फुटेज मिलती रही हैं।

फिलहाल इस विडियो ने भूतों के अस्तित्व पर एक बार फिर से बहस जरूर छेड़ दी है।

Advertisement


  • Advertisement