Advertisement

गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी, अब यह खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

author image
5:45 pm 25 Apr, 2018

Advertisement

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। उनके इस अचानक दिए गए इस्तीफे ने सबको चौंका दिया है।

 

 

दिल्ली की टीम अब तक आईपीएल में खेले गए 6 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत पाई है। वह पॉइंट्स टेबल में नीचले पायदान पर है।

उधर, गंभीर की परफॉर्मेंस भी कुछ ख़ास नहीं रही है। गंभीर ने आईपीएल के 11वें सीजन में अभी तक खेले 6 मैचों की 5 पारियों में कुल 85 रन बनाए हैं और इन मैचों में उनका औसत सिर्फ 17 का रहा है।

 

 

बता दें कि गंभीर ने इसी सीजन में दिल्ली की कप्तानी संभाली थी। इससे पहले वह कोलकाता टीम के कप्तान थे।उनकी कप्तानी में कोलकाता की टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता था।

 

गंभीर ने कप्तानी छोड़ने को लेकर कहाः


Advertisement
 

“यह मेरा फैसला है। मैं टीम के लिए ज्यादा योगदान नहींं दे सका। मुझे नेतृत्व करने के तौर पर इसकी जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। मुझे लगता है कि यही सही समय है। मैं कप्तानी का दबाव नहीं झेल पा रहा था, इसलिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।  फ्रेंचाइजी का कोई दबाव मुझ पर नहीं है। मैंने अपने इस फैसले के बार में अपनी पत्नी से भी बात की थी।

 

 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में फ्रेंचाइजी के सीईओ हेमंत दुआ और कोच रिकी पोंटिंग भी उपस्थित थे।

 

 

गंभीर के कप्तान बनने के बाद लग रहा था कि दिल्ली डेयरडेविल्स की परफॉर्मेंस आईपीएल में बेहतर होगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

गंभीर की जगह मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई है, लेकिन गंभीर टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

 

 

Advertisement


  • Advertisement