Advertisement

यह इत्तेफाक है या नकल? कोरियन वॉर फोटो से मिलता है फिल्म ‘जलेबी’ का पोस्टर

4:00 pm 6 Sep, 2018

Advertisement

बॉलीवुड को अक्सर कॉपी कैट कहा जाता है। हिंदी फिल्म जगत में कॉपी करने का दौर काफी पुराना रहा है। यहां फिल्मों की स्क्रिप्ट से लेकर एक्शन और ड्रेसिंग स्टाइल तक सभी कुछ कॉपी होता रहा है। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्मों के पोस्टर्स है, जिनकी कॉपी हॉलीवुड मूवीज के पोस्टर्स से की गई है। हाल ही में फिल्म एक्टर प्रभास की अपकमिंग फिल्म ‘साहो’ का पोस्टर रिलीज किया गया था जो हॉलीवुड मूवी ‘ब्लेड रनर 2049’ के पोस्टर की कॉपी थी। इसके अलावा आमिर की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘पीके’ और ‘जिंदगी मिलेगी न दोबारा के पोस्टर भी विदेशी फिल्मों से ही चुराए गए हैं।

अब ऐसा लगता है कि बॉलीवुड की इस परंपरा को जारी रखते हुए फिल्म निर्देशक महेश भट्ट भी पोस्टर कॉपी करने लगे हैं।

 

फिल्म जलेबी का पोस्टर है कॉपी (jalebi poster is copied)

 

हाल ही में महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के प्रोडक्शन हाउस विशेष फिल्म के बैनर तले बनी फिल्म ‘जलेबी–द एवरलास्टिंग टेस्ट ऑफ लव’ का फर्स्ट लुक रिलीज किया गया। पोस्टर में देखा जा सकता है कि ट्रेन की खिड़की से बाहर लटककर रिया और वरुण लिप-लॉक किस कर रहे हैं।

 

फिल्म जलेबी का पोस्टर है कॉपी (jalebi poster is copied)

 

फिल्म का फर्स्ट लुक देखने में तो काफी आकर्षक है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पोस्टर 1950 के दशक में कोरियन वॉर के दौरान फोटोग्राफर फ्रैंक ब्राउन द्वारा खींची गई एक तस्वीर की कॉपी है। कोरियन वॉर पर जाते समय सिपाही कि पत्नी ने उसे किस किया था, जिसे फ्रैंक ब्राउन ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था। कोरियन वॉर गुडबाय किस से प्रेरित इस तस्वीर को देखते ही ट्विटर पर ये तस्वीर ट्रोल होने लगी।

 


Advertisement
फिल्म जलेबी का पोस्टर है कॉपी (jalebi poster is copied)

 

पोस्टर को देखकर लोग सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

 

जलेबी-द एवरलास्टिंग टेस्ट ऑफ लव’ की स्टारकास्ट में रेहा चक्रवर्ती, वरुण मित्रा, दिगंगना सूर्यवंशी और आन्या दुरेजा मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म 12 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।

Advertisement


  • Advertisement