बॉलीवुड की ये लोकप्रिय फिल्म अभिनेत्रियां जेल की हवा खा चुकी हैं

3:12 pm 27 Jun, 2018

बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेत्रियों की खूबसूरती हमेशा से ही दर्शकों को मोहित करती रही है। किसी भी फिल्म मेंं ग्लैमर का तड़का इन अभिनेत्रियों के सौंदर्य से ही लगता है, लेकिन काल्पनिक कहानियों में खुद को एक आदर्श के रूप में प्रस्तुत करने वाली ऐसी बहुत सी नामचीन अभिनेत्रियां हैं, जिन पर असल जिंदगी में काफी संगीन आरोप लग चुके हैं। इनमें से कई फिल्म एक्ट्रेसेज को तो जेल की हवा तक खानी पड़ गई थी। आइए नजर डालते हैं, बॉलीवुड की उन चर्चित अभिनेत्रियों पर जो अपने जीवन-काल में जेल जा चुकी हैं।

सना खान

फिल्म ‘वजह तुम हो’ से सुर्खियों में आई एक्ट्रेस सना खान बॉलीवुड की उन चुनिंदा फिल्म एक्ट्रेसेज में से है जो अपने जीवन में एक बार जेल की हवा खा चुकी हैं। कुछ समय पहले सना और उनके बॉयफ्रेंड इस्माइल कादर खान पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगा था, जिसके बाद इन दोनों की गिरफ्तारी हो गई थी। बता दें कि एक्ट्रेस सना खान बीते कुछ समय से फिल्मी चकाचौंध से दूर हैं।

 

 

मोनिका बेदी

बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी अपनी फिल्मों को लेकर कम और अंडरवर्ल्ड कनेक्शन को लेकर ज्यादा चर्चा में रही हैं। साल 1995 में फिल्म ‘सुरक्षा’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मोनिका बेदी अब रुपहले पर्दे से पूरी तरह गायब हो चुकी हैं। मोनिका बेदी और अबू सलेम के रिश्तों की खबरें सामने आने के बाद उनका करियर पूरी तरह खत्म हो गया। मोनिका बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो एक नहीं, बल्कि दो- दो बार गिरफ्तार हो चुकी हैं। पहली बार साल 2002 में मोनिका और अबू सलेम को इंटरपोल ने पुर्तगाल में गिरफ्तार किया था, इसके बाद साल 2006 में जाली पासपोर्ट मामले में भी उनकी गिरफ्तारी हुई थी।

 

 

सोनाली बेंद्रे




किसी समय बॉलीवुड की सफल फिल्म एक्ट्रेसेज में शुमार सोनाली बेंद्रे भी अपने जीवनकाल में एक बार जेल जा चुकी हैं। सोनाली बेंद्रे मैगजीन के कवर पेज के लिए करवाए गए अपने फोटो शूट की वजह से गिरफ्तार हुईं थीं। ‘शोटाइम’ नाम की एक मैगजीन के कवर पेज पर उनकी एक फोटो छपी थी, जिसमें सोनाली ने येलो रंग का शॉर्ट कुर्ता पहन रखा था। कुर्ते पर ओम नम: शिवाय लिखे होने के कारण लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं थीं, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

ममता कुलकर्णी

‘बाजी’ और करण अर्जुन जैसी कुछ हिट फिल्में करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी पर एक संगीन आरोप लग चुका है, जिसके चलते उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी थी। 90 के दशक की इस मशहूर एक्ट्रेस पर अपने पार्टनर के साथ ड्रग रैकेट चलाने का आरोप लग चुका है। इस मामले में पुलिस ने ममता को भगोड़ा घोषित कर दिया था।

 

 

श्वेता बसु प्रसाद

नेशनल अवॉर्ड विजेता एक्‍ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद वेश्‍यावृत्‍ति के गंभीर आरोप में गिरफ्तार हो चुकी हैं। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत करने वाली श्वेता बसु प्रसाद ने फिल्म ‘इकबाल’ में अपने अभिनय का लोहा मनवाया था, लेकिन करियर के शुरुआती दौर में ही उन्होंने गलत राह पकड़ ली। साल 2014 में हैदराबाद पुलिस ने इस अभिनेत्री को सेक्स रैकेट में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था।