विडियोः धोनी ने भारतीय सेना की वर्दी में लिया पद्म भूषण सम्मान, ट्विटर पर चहक रहे हैं लोग

5:36 pm 3 Apr, 2018

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को देश के तीसरे सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। खास बात यह रही कि पद्म भूषण सम्मान ग्रहण करने के लिए धोनी भारतीय सेना की वर्दी में पहुंचे थे। धोनी को सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद सम्‍मान दिया हुआ है। यह निश्चित तौर पर एक गौरवशाली क्षण था।

 

लेफ़्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से सम्मानित माही को देश ने एक और सम्मान प्रदान किया।

 

इस मौके की खास बात यह रही कि जिस दिन धोनी को  पद्म भूषण से सम्मानित किया गया,  सात साल पहले उसी दिन माही ने भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कप्तानी में विश्व कप का खिताब दिलाया था।

 

सेना की वर्दी में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिस वक्त पद्म भूषण पाने के लिए राष्ट्रपति की ओर बढ़ रहे थे, वह नजारा देश के हर व्यक्ति के लिए गौरवशाली था। इस दौरान वहां मौजूद तालियों की गड़गड़ाहट ने इस मौके को और भी खास बना दिया।  पुरस्कार लेने के लिए धोनी एक क्रिकेटर नहीं, बल्कि लेफ्टिनेंट की तरह ही मार्च करते हुए गए। यह अलग बात है कि धोनी को यह सम्मान क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों  के लिए दिया गया था।

 

 

यह विडियो आप यहां देख सकते हैं।

 

 

इस बीच धोनी  को मिले इस सम्मान से उनके प्रशंसक भी खासे खुश नज़र आए। ट्वीटर पर उनके चाहने वालों ने अपने-अपने तरीके से धोनी को बधाई दी।

 



Discussions
Popular on the Web