Advertisement

धोनी ने बीच मैदान मनीष पांडे को दी गाली, लोगों ने कहा सब ‘चीकू’ की संगत का असर है!

author image
9:07 pm 22 Feb, 2018

Advertisement

कई सालों तक भारत की कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर उनके शांत रवैये के लिए ‘कैप्टन कूल’ कहा जाता रहा हैं। लेकिन कल साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में कुछ ऐसा हुआ कि धोनी अपना आपा खो बैठे।

आपने अक्सर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को मैदान पर गाली गलौच करते हुए देखा होगा, लेकिन धोनी के मुंह से कभी कोई ऐसा शब्द नहीं सुना होगा।

 

बुधवार को साउथ अफ्रीका के साथ दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जब बल्लेबाजी कर रहे धोनी अपने साथी बल्लेबाज मनीष पांडे से इतने नाराज हो गए कि उन्होंने पांडे को गाली दे दी। स्टंप में लगे माइक ने धोनी की इन सारी बातों को रिकॉर्ड कर लिया। मैच के बाद सोशल मीडिया पर धोनी का यह गुस्सा वायरल हो रहा है।

 

 

आमतौर पर मैदान पर शांत रहने वाले धोनी का यह रूप काफी हैरान करने वाला है, जिसपर शायद ही कोई भारतीय फैन को यकीन हो।

दरअसल, धोनी को यह गुस्सा भारतीय पारी के आखिरी ओवर में आया। जब धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे, तब पहली ही गेंद के बाद धोनी को पांडे पर चिल्लाते हुए देखा गया। माही ने देखा कि मनीष पांडे का ध्यान कहीं ओर है। इसपर धोनी भड़क उठे। इतने में झलाहट में उनके मुंह से गाली भी निकल गई। स्ट्राइक एन्ड पर खड़े धोनी ने अपनी जगह से ही चिल्लाकर कहा, “ओए ##$%^&*[email protected] के इधर देख ले, उधर क्या देख रहा है।”

 

 

दरअसल, धोनी चाहते थे कि मनीष पांडे का ध्यान फिल्डरों पर हो, लेकिन उनका ध्यान भटका देखकर वह काफी गुस्से में आ गए। धोनी के इस गुस्से पर लोगों ने खूब मजे भी लिए:

 


Advertisement

 

बहरहाल, इस मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शुरुआत में ही अपने अहम विकेट गंवा दिए थे। ऐसे वक्त में जब टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाती दिख रही थी तब धोनी ने पांडे के साथ मिलकर 98 रन साझेदारी करके भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

 

 

इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य था, जिसे टीम ने चार विकेट खोकर 8 गेंद पहले हासिल कर लिया। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

Advertisement


  • Advertisement