Advertisement

इन मशहूर क्रिकेट खिलाड़ियों को पहली बार में नहीं मिला प्यार, करनी पड़ी दूसरी शादी

6:31 pm 13 Mar, 2018

Advertisement

शादी हर किसी की ज़िंदगी का बहुत अहम हिस्सा होती है, मगर जब शादी टूटती है तो दो दिलों के साथ ही दो परिवार भी बिखर जाते हैं। शादी टूटने की वजह हर किसी की अलग-अलग होती है, मगर आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज़ तक शादी टूटने के दर्द को झेल चुके हैं। आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के कुछ ऐसे मशहूर खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टूटती शादी के दर्द को झेला, लेकिन फिर नए जीवनसाथी के साथ उन्होंने ज़िंदगी की नई शुरुआत भी की।

वसीम अकरम

पाकिस्तानी टीम के स्टार खिलाड़ी रह चुके वसीम अकरम ने 1995 में हुमा में शादी की थी, मगर शादी के 14 साल बाद ये रिश्ता टूट गया। रिश्ता टूटने के सालों बाद वसीम की ज़िंदगी में फिर से प्यार आया और 51 साल की उम्र में वसीम पब्लिक रिलेशन कंसलटेंट शेएरा थॉम्पसन से 2013 में निकाह किया।

इमरान खान

मशूहर पाकिस्तानी क्रिकेटर और राजनीतिज्ञ इमरान खान की पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से हुई थी। शादी के 9 साल तक तो सब ठीक चला, लेकिन फिर दोनों अलग हो गए। इसके बाद 2015 में इमरान ने जर्नलिस्ट रेहम खान से शादी करके सबको चौंका दिया, हालांकि ये रिश्ता भी 9 महीने में ही टूट गया। और तो और इमरान ने तीसरी बार शादी कर सबको चौंका दिया है।

मोहम्मद अज़हरुद्दीन


Advertisement
भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में गिने जाने वाले मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी के पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया था। इनसे अज़हरुद्दीन के दो बेटे थें। संगीता से उन्होंने 1996 में शादी की थी और 2010 में दोनों अलग भी हो गए। दरअसल, बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा के साथ अज़हर का नाम जुड़ने के बाद संगीता ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने 2015 में स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लिकल से शादी की, मगर ये उनकी दूसरी शादी थी। दिपिका मशहूर स्क्वैश प्लेयर हैं। दिनेश की पहली शादी का अंत बेहद चौंकाने वाला था। दरअसल, दिनेश की पहली शादी निकिता से हुई थी, मगर निकिता ने उन्हें धोखा देकर उनके ही दोस्त क्रिकेटर मुरली विजय से शादी कर ली थी। ज़ाहिर है इसके बाद ये रिश्ता टूट गया। हैरानी की बात ये है कि जब निकिता ने मुरली विजय से शादी की, तब वो प्रेग्नेंट थीं।

जवागल श्रीनाथ

मैसूर एक्प्रेस के नाम से मशहूर जवागल श्रीनाथ की ज़बर्दस्त बॉलिंग स्टाइल ने ही भारत को 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंचाया था, मगर इनकी पर्सनल लाइफ उथल-पुथल भरी रही। उनकी पहली शादी ज्योत्सना ने हुई थी, मगर उसके बाद पत्रकार माधवी पत्रावली से शादी करने के लिए उन्होंने पहली पत्नी को तलाक दे दिया।

विनोद कांबली

सचिन तेंदुलकर के बेस्ट फ्रेंड और बेहतरीन क्रिकेटर विनोद कांबली ने 1998 में अपनी बचपन की दोस्त नोएला लुईस से शादी की, मगर बाद में उनके रिश्ते में तल्खी आ गई और बात तलाक तक जा पहुंची। पहली पत्नी को तलाक देने के बाद कांबली ने एक्स मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी कर ली।

Advertisement


  • Advertisement