Advertisement

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की बीवी भी हैं चैम्पियन खिलाड़ी, देश का नाम किया है रौशन

4:26 pm 20 Mar, 2018

Advertisement

दिनेश कार्तिक को तो जानते ही होंगे आप! आखिर क्रिकेटर जो ठहरे। भारत में क्रिकेटर होने का मतलब है करोड़ों की फैन फॉलोविंग। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर उनकी आलोचना हो रही थी, लेकिन श्रीलंका में खेले गए त्रिकोणीय मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ ताजा मैच में उन्होंने जो जबर्दस्त पारी खेली, उसके बाद वह छा गए हैं। क्रिकेटर दिनेश कार्तिक अब इतने लोकप्रिय हैं कि उनके बारे में आप आसानी से जानकारी जुटा ले सकते हैं। यहां हम उनकी खिलाड़ी पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं!

ये हैं डीके यानी दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल, जो खुद एक खिलाड़ी हैं!

 

 

अब आप ये न समझ लें कि खेलने भर से कोई खिलाड़ी हो सकता है। दरअसल, दीपिका स्क्वैश खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं। बता दें कि इनकी सगाई दिनेश से 15 नवम्बर 2013 को हुई, जिसके बाद उन्होंने शादी कर ली। दीपिका स्कूल के दिनों से ही खेल में अव्वल रही हैं और बाद में उन्हें बेहतर अवसर मिला।

 

ये भी दिलचस्प है कि दीपिका का जन्म चेन्नई में एक मलयालम परिवार में हुआ। उनकी मां सुसान पल्लीकल खुद एक क्रिकेट खिलाड़ी रही हैं। अब मां का असर तो होना ही था, बेटी भी खिलाड़ी बनी लेकिन क्रिकेट की नहीं! हालांकि, संयोग रहा कि इन्होंने क्रिकेटर को ही अपना पति चुना।


Advertisement
 

 

दीपिका की पढ़ाई गुड शैफर्ड स्कूल से हुई। बाद में उन्होंने लेडी एंडेल स्कूल में दाखिला ले लिया, जहां खेल के लिए पर्याप्त सुविधाएं मौजूद थीं। अभ्यास ने उन्हें स्क्वैश का जबर्दस्त खिलाड़ी बना दिया और उन्हें देश का नेतृत्व करने का भी अवसर मिला।

 

गौरतलब है कि दीपिका दिनेश कार्तिक की दूसरी पत्नी हैं। इससे पहले दिनेश ने निकिता से शादी की थी जो आजकल क्रिकेटर मुरली विजय की पत्नी हैं।

 

Advertisement


  • Advertisement