चीनियों ने पाक पुलिस अधिकारियों की पिटाई कर दी, यह विडियो नहीं बवाल है

1:02 pm 6 Apr, 2018

इन दिनों पाकिस्तान-चीन के दोस्ती की बड़ी चर्चा है। चीन बड़े पैमाने पर चाइना-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरीडोर में निवेश कर रहा है। परियोजना के तहत रेल लाइन्स, हाईवेज, बिजली घर आदि बनाए जा रहे हैं। इन पर करीब 60 बिलियन डॉलर की लागत आएगी। पाकिस्तान सरकार का दावा है कि इस परियोजना की वजह से पाकिस्तान की बदहाली दूर हो जाएगी।

 

 

हालांकि, चाइना-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरीडोर परियोजना में एक बड़ा पेंच है।

 

परियोजना के लिए पाकिस्तान को चीन ने कर्ज मुहैया कराया है, जबकि इसमें काम करने वाली कंपनियों से लेकर मजदूर तक चीन से मंगाए जा रहे हैं। यही वजह है कि अब पाकिस्तान में भी इस परियोजना के विरोध में आवाज उठने शुरू हो गए हैं। और तो और कई स्थानों पर पाकिस्तानी आवाम और चीनी कर्मचारियों के बीच झड़प की घटनाएं देखने को मिली हैं।

ताजा मामला फैसलाबाद का है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, बहावलपुर से फैसलाबाद तक बन रहे M4 मोटरवे के कंस्ट्रक्शन में लगे चीनी इन्जीनियरों और अन्य कर्मचारियों ने पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों के साथ मारपीट की।

 

इस घटना का विडियो वायरल हो रहा है।

 




 

इस विडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि किस तरह चीनी कर्मचारी गुस्से में पाकिस्तानी पुलिस अधिकारियों पर हमला कर रहे हैं।

 

 

वायरल हो रही इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि झड़प के दौरान एक चीनी कर्मचारी पाकिस्तान पुलिस की कार पर खड़ा है। इस तस्वीर से साफ जाहिर है कि चीनी कर्मचारी पाकिस्तानी पुलिस वह सुरक्षा एजेन्सियों पर पूरी तरह हावी हो गए हैं।

 

 

पाकिस्तानी अधिकारी अब इस मामले की लीपापोती में लगे हुए हैं। अधिकारियों का दावा है कि इन कर्मचारियों को बिना सुरक्षाकर्मियों के कैम्प से बाहर निकलने से मना किया गया था, इससे वे गुस्से में आ गए और सादे ड्रेस में तैनात पुलिसबल के जवानों पर हमला कर दिया।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चीनी इंजीनियर व अन्य कर्मचारी मंगलवार की रात को खानेवाल इलाके के एक रेडलाइट इलाके में जाना चाहते थे। उन्हें कैम्प छोड़ने की इजाजत नहीं दी गई थी। इस वजह से वे नाराज हो गए। बाद में उन्होंने स्थानीय पुलिस कैम्प की बिजली काट दी।

बहरहाल चीन के साथ अपनी दांत काटी दोस्ती के दावे करने वाला पाकिस्तान बुरी तरह फंसा प्रतीत होता है।

इस स्टोरी के बारे में आप अपने कमेन्ट बॉक्स के माध्यम से पोस्ट कर सकते हैं।



Discussions
Popular on the Web