Advertisement

अरबाज खान ही नहीं, इन मशहूर हस्तियों पर भी लग चुके है IPL मैच फिक्सिंग के आरोप

6:33 pm 2 Jun, 2018

Advertisement

क्रिकेट और मैच फिक्सिंग का पुराना रिश्ता रहा है। अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ साथ IPL के मैदान से भी सट्टेबाजी के कई सनसनीखेज मामले सामने आते रहे हैं। अब एक बार फिर IPL पर सट्टेबाजी का खतरा मंडराने लगा है। IPL मैच फिक्सिंग के ताजा मामले में पुलिस ने बुकी सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड को गिरफ्तार किया है।

 

 

ठाणे क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए बुकी सोनू ने पुलिस पूछताछ के दौरान कई चौकाने वाले खुलासे किए है, जिसमें उसने सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान के IPL मैच फिक्सिंग में संलिप्त होने की बात भी कही है। सोनू ने पुलिस को बताया है अरबाज खान IPL की सट्टेबाजी में 2.8 रुपये हार गए थे, जिसका उन्होंने अबतक भुगतान नहीं किया है। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने सोनू के घर से एक डायरी बरामद की थी जिसमें अरबाज खान समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और कॉन्ट्रेक्टर के नाम थे।

 

 


Advertisement
हालांकि, यह कोई पहले मौका नहीं है, जब किसी नामचीन हस्ती पर सेट्टेबाजी के आरोप लगा हो। इससे पहले भी मैच फिक्सिंग के कई मामलों में बॉलीवुड समेत मशहूर हस्तियों के नाम सामने आ चुके हैं। साल 2013 में पहलवान दारा सिंह के बेटे और बिग बॉस-3 के विजेता विंदु दारा सिंह पर IPL मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था। उन पर आरोप था कि वो बुकी और खिलाड़ियों के बीच बिचौलिये की भूमिका निभा रहे थे।

 

बीसीसीआई अध्यक्ष और IPL के शुरुआती दिनों में  चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक रहे श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन  पर भी IPL मैच फिक्सिंग के आरोप लग चुके हैं। IPL मैचों की सट्टेबाजी में मयप्पन की कथित भूमिका के चलते सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया था। इसके बाद सट्टेबाजी के साये में IPL की दो टीमों, चेन्नई और राजस्थान पर दो सालों के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था।

 

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंदरा पर भी सट्टेबाजी का आरोप लग चुका है।

टीम राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक राज कुंदरा को लोढ़ा समिति ने IPL मैच फिक्सिंग का दोषी पाया था, जिसके बाद उनपर क्रिकेट गतिविधियों को लेकर आजीवन बैन लग दिया गया था।

 

Advertisement


  • Advertisement