Advertisement

बॉलीवुड के ये पांच सेलिब्रिटीज सलमान से दुश्मनी मोल लेने की कर चुके हैं गलती

1:48 pm 16 Jun, 2018

Advertisement

बॉलीवुड में सलमान खान का स्टारडम और रुतबा आज जगजाहिर है। बॉक्स ऑफिस पर सलमान की फिल्में राज करतीं हैं। फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खुद को एक एक्टर ही नहीं, बल्कि एक एंटरटेनर के रूप में भी स्थापित कर चुके हैं। बॉलीवुड में कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को  ब्रेक दिला चुके सलमान की दरियादिली के किस्से तो आपने कई बार सुने होंने, लेकिन सेलिब्रिटीज की सलमान से दुश्मनी के किस्से भी कुछ कम नहीं हैं।

दोस्तों पर जान छिड़कने वाले दबंग खान की दोस्ती में जितनी मिठास है, उससे कहीं ज्यादा कड़वाहट उनकी दुश्मनी में है। सल्लू भाई दोस्ती और दुश्मनी दोनों ही पूरे दिल से निभाते हैं। जहां एक ओर फिल्म जगत के बहुत से सितारे सलमान का हाथ थामकर शोहरत के शिखर पर पहुंच गए, तो वहीं कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी थे जो सलमान से दुश्मनी मोल लेने की गलती कर बैठे।

 

विवेक ओबेरॉय

सालों पहले सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के बीच ऐश्वर्या राय  को लेकर हुआ विवाद किसी से छिपा नहीं है। विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या राय की नजदीकियों के कारण सलमान खान काफी नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने विवेक को फोन पर धमकी दी थी। इस झगड़े के बाद विवेक ओबेरॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स बुलाकर सलमान पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। सलमान से दुश्मनी मोल लेना विवेक को काफी भारी पड़ा था। इस विवाद के बाद विवेक ओबेरॉय का फिल्मी करियर लगभग खत्म हो गया था।

 

संजय लीला भंसाली

फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के दौरान सलमान खान और  संजय लीला भंसाली के रिश्तों में खटास आ गई थी। दरअसल, संजय लीला भंसाली को कई सुपरहिट फिल्में देने वाले सलमान खान इस बात से नाराज थे कि भंसाली ने फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में उनकी जगह रणवीर सिंह को कास्ट किया। सलमान खान संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘सांवरियां’ में काम कर चुके हैं।


Advertisement
 

सरोज खान

90 के दशक में आई फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में आमिर और सलमान की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। वहीं, फिल्म से जुड़ा एक किस्सा भी है जिसके बारे में कम ही लोग जानते है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान और बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के रिश्तों में कड़वाहट आ गई थी। दरअसल, फिल्म के गानों को सरोज खान कोरियोग्राफ कर रहींं थीं। उन दिनों सलमान इंडस्ट्री में नए आए थे और उन्हें लग रहा था कि गाने में आमिर के मुकाबले उन्हें कम तवज्जो दी जा रही है।

 

अर्जुन कपूर

बीते दिनों अपने पति अरबाज खान से अलग होने के बाद मलाइका अरोड़ा अर्जुन कपूर के काफी करीब आ गईं थीं। इस बीच, खबरें ये भी थीं कि अर्जुन और मलाइका की बढ़ती नजदीकियां सलमान को फूटी आंख नहीं सुहा रही। इसके बाद अर्जुन ने सलमान से रिश्ते सुधारने की कई कोशिशें की लेकिन भाई जान से उनके रिश्ते अब तक पूरी तरह सुधर नहीं सके हैं।

 

अरिजीत सिंह

गायक अरिजीत सिंह भी सलमान खान की दुश्मनी का शिकार बन चुके हैं। सलमान खान और अरिजीत सिंह के बीच एक अवॉर्ड शो के दौरान बहस हो गई थी। इस छोटी से बहस को सलमान खान अब तक भुला नहीं सके हैं, यही वजह है कि सलमान अपनी किसी भी फिल्म में अरिजीत को गाने का मौका नहीं देते। इतना ही नहीं सलमान की मर्जी के खिलाफ जाकर कोई भी अरिजीत को गाना देने को तैयार नहीं है। अरीजीत को सलमान से दुश्मनी काफी भारी पड़ी।

 

Advertisement


  • Advertisement